देश में कोरोना की कहर में आई कमी, जानिए नए संक्रमित मामलों के आकंड़े

देश में कोरोना की महामारी से लाखों लोगों ने अपनी जान गवां दिए और संक्रमित है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना की महामारी से लाखों लोगों ने अपनी जान गवां दिए और संक्रमित है। कोरोना काल दूसरी लहर में पहली बार संक्रमण के मामलों में गिरावट देखने को मिला। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के आंकड़े को जारी कर दिया गया है। नए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना से कुल 50,848 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 1,358 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है और 68,817 लोगों को इलाज कर अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

बात करें वर्तमान संक्रमण के मामलों की तो कुल 6,43,194 एक्टिव मामले हैं, वहीं अबतक कोरोना से कुल 3,00,28,709 लोग संक्रमित हो चुके है और कुल 2,89,94,855 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है। बता दें कि अबतक कुल 3,90,660 लोगों की देश में मौत हो चुकी है।

प्रशासन अलर्ट मोड में

आपको बता दें कि कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के नए म्युटेट वेरिएंट डेल्टा प्लस के मामले सामने आने लगे हैं। बता दें कि डेल्टा प्लस के कुल 22 मामले अबतक देश में शामिल हो चुके हैं। वहीं दुनिया के 8 देशों में इस वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है। ऐसे में प्रशासन अलर्ट मोड में है और हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं देश के विषेशज्ञों ने सभी राज्यों को चेतावनी दिया है कि एक या दो हफ्तों के बाद के बाद कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है जो कि बेहद ही खतरनाक साबित होने वाली है। साथ में उन्होने ये भी कहा है कि आने वाली तीसरी लहर छोटे बच्चों पर ज्यादा असर कर सकती है।

यह भी पढ़ें: वसीम रिज़वी पर लगा रेप का आरोप, महिला ने सुनाई आपबीती, देखें Video

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles