IPL
IPL

कोरोना (Corona) की नई गाइडलाइन जारी, बदले नियम

कोरोना केस घटने के बाद केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है, स्वीमिंग पूल में आम लोगों को जाने की इज़ाजत, सिनेमाघरों में बढ़ेगी दर्शकों की संख्या

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) के महाकाल में वैक्सीन के आ जाने से संक्रमण केस भारत में अब घटने लगे हैं। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमा हॉल में अब 50 फीसदी से ज्यादा लोगों के बैठने की इजाजत होगी। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कोरोना की नई गाइडलाइन 1 फरवरी से 28 फरवरी तक लागू की है।

जारी होगी (SOP)

सिनेमाघर के मालिको को अब राहत मिली है। केंद्र सरकार ने अब सिनेमा हॉल में ज्यादा लोगों के जानें की अनुमति दे दी है। इसके लिए सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय द्वारा जल्द ही नई एसओपी (SOP) जारी की जाएगी। इसके साथ ही मास्क लगाना और कोरोना के गाइडलाइन के नियमों का पालन भी जरूर करना होगा।

 

यह भी पढ़ेब्रेस्ट कैंसर (Breast cancer)और प्रोस्टेट कैंसर के लिए वरदान बनी ‘जल की रानी’

नई गाइडलाइन

  • केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सिनेमा हॉल में अब 50 फीसदी से अधिक लोगों के बैठने की अनुमति दे दी है।
  • स्वीमिंग पूल में स्पोर्ट्स खिलाड़यों के अलावा अब आम लोग भी जा सकेंगे।

  • नई गाइडलाइन में गृह मंत्रालय ने 65 साल से अधिक व्यक्तियों, बीमार व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं के साथ 10 साल के कम उम्र के बच्चों को आवश्यक सावधानी बरतने के लिए कहा है। इसके अलावा सभी जिला मजिस्ट्रेटों से कहा गया है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का कड़ाई से नियम लागू करें। इसके साथ ही नई गाइडलाइन में दी गई छूट के साथ ही पुरानी कोरोना वायरस से बचाव के नियम लागू रहेंगे।

यह भी पढ़ेMalaika Arora के स्‍ट्रेच मार्क्‍स देख, लोगो ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर दिया

Related Articles

Back to top button