IPL
IPL

देश में फिर बढ़ रहा है कोरोना का ख़तरा, इन शहरों में लग सकता है Lockdown

कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ्रती जा रही है। वही महारष्ट्र में कोरोना के नए मामले तेज़ी से बढ़ रहे है। जिसको लेकर सख्ती बढ़ाई जा रही है।

मुंबई: देश भर में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ्रती जा रही है। वही महारष्ट्र में कोरोना के नए मामले तेज़ी से बढ़ रहे है। जिसको लेकर सख्ती बढ़ाई जा रही है, कई दिनों से महारष्ट्र में नाइट कर्फ्यू चल रहा है। और एक बार फिर महारष्ट्र में लॉकडाउन लगाने को लेकर विचार चल रहा है। राज्य सरकार इस पर जल्द ही फैसला ले सकती है।

आपको बतादें कि महारष्ट्र के नासिक में लॉकडाउन ( Lockdown In Nasik ) लगाने के संकेत मिल रहे हैं। अगर बढ़ते मामलों में कमी नहीं आई तो नासिक के साथ ही औरंगाबाद में भी लॉकडाउन लगाने पर फैसला आज लिया जा सकता है। ऑर्डर आज ही महाराष्ट्र सरकार ये फैसला लेगी कि औरंगाबाद में लॉकडाउन लगाया जाएगा या नहीं।

कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के 18,711 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,12,10,799 हुई है। कोरोना संक्रमण से 100 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,756 हो गई है।

महाराष्ट्र में हर रोज़ करीब 10000 के नए कोरोना के मामले सामने आ रहे है। और पूरे देश में 18 हज़ार मामले एक दिन में आए है जो कि एक बहुत बड़ा आंकड़ा है। बढ़ते मामलो को देखते हुए मुंबई में आज कोरोना वैक्सीनेशन को रोक दिया गया है। बीएमसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मुंबई में आज वैक्सीनेशन अभियान बंद रहेगा।

देश में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,84,523 है और डिस्चार्ज हुए मरीजो की कुल संख्या 1,08,68,520 है। अब तक कुल 2,09,22,344 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ( ICMR ) के मुताबिक भारत में कल तक कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के लिए कुल 22,14,30,507 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7,37,830 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

यह भी पढ़े: IPL 2021: इंडिया के सबसे बड़े त्योहार का बजा बिगुल, इन शहरों में होगा आयोजन

Related Articles

Back to top button