कोरोना से हुई थी पत्नी की मौत, खबर सुनते ही गोंडा के पूर्व सांसद का निधन

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश के गोंडा और बलरामपुर के पूर्व भाजपा सांसद सत्यदेव सिंह का बुधवार की रात गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश के गोंडा और बलरामपुर के पूर्व भाजपा सांसद सत्यदेव सिंह का बुधवार की रात गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। 75 वर्षीय सत्यदेव सिंह पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे कोरोना से जंग जीत चुके थे।

कोरोना से ठीक होने के बाद आईसीयू से बाहर आए तो हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गयी। कुछ दिनों पहले लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनकी पत्नी की कोरोना से मौत हुई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने सत्यदेव सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

गोंडा शहर के रहने वाले पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह बीते दिनों कोरोना के शिकार हो गए थे, उन्हेंं लखनऊ के एसजीपीजीआई में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उनके हालत में सुधार न होने पर उन्हेंं एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर इलाज के बाद कोरोना से ठीक हो गए थे। आईसीयू से बाहर आकर प्राइवेट वार्ड में भर्ती थे, जहां बुधवार की रात 10 बजे हार्टअटैक पड़ने से उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : एनएच-25 पर खड़ी तीन एसी लग्जरी बस जलकर हुई खाक, इलाके में हड़कंप

पत्नी के निधन के बाद आया हार्ट अटैक

पारिवारिक सूत्रों से पता चला है कि सत्यदेव सिंह, उनकी पत्नी और बेटे कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से संक्रमित थे। लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बीते पांच दिसम्बर को उनकी पत्नी का निधन हो गया था। उधर सत्यदेव सिंह बाद में कोरोना से ठीक हो गए थे लेकिन पत्नी के निधन की खबर से आहात थे जिसके चलते उन्हें दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। दोपहर 12 बजे के बाद उनके पार्थिव शरीर को गोंडा ले जाया जाएगा। सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा- पूर्व सांसद एवं भाजपा के समर्पित नेता श्री सत्यदेव सिंह जी का निधन अत्यंत दु:खद है।

 

 

 

Related Articles