UP में कोरोना का तांडव जारी, सरकार ने बढ़ाया Lockdown, यह सुविधाएं जारी रहेंगी

यूपी सरकार ने UP में 'कोरोना कर्फ्यू' को बढ़ा कर 10 मई सुबह 7 बजे तक कर दिया है

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव घातक और जानलेवा साबित हो रही है। जिसकी चपेट में आया उत्तर प्रदेश नाजुक स्थिति में है। प्रदेश में संक्रमण का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिस पर लगाम लगाने के लिए यूपी सरकार ने UP में ‘कोरोना कर्फ्यू’ को बढ़ा कर 10 मई सुबह 7 बजे तक कर दिया है। इस तरह पूरे हफ्ते लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। इस दौरान सभी आवश्यक चीजों, दवा की दुकानों समेत अन्य सेवाओं को चालू रखा जाएगा।

प्रदेश में वैक्सीनेशन

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 1,05,68,125 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई और इनमें से 25,22,860 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का भी वैक्सीनेशन हो रहा है। कल इस आयु वर्ग के 17,452 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली।

यूपी मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बोला कि आज से हमारी टीमें गांव में घर-घर जाकर लक्षणात्मक लोगों की जानकारी प्राप्त कर रही हैं। उनके टेस्ट की प्रतिक्षा किए बिना ही दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। ये अभियान 9 मई तक चलेगा। आज से ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग का अभियान भी शुरू किया है।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल के मुताबिक प्रदेश के 75 जनपदों में से 52 जनपद ऐसे हैं जहां नए मामलों से ठीक हुए मामलों की संख्या ज्यादा है। कल प्रदेश में 2,32,000 से ज्यादा टेस्ट हुए हैं।

यह भी पढ़ेSC ने किया मराठा आरक्षण को खत्म, ‘प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बना सकते हैं कानून’

Related Articles