IPL
IPL

Coronavirus Cases: दिल्ली में कोरोना विस्फोट, हरकत में आई केजरीवाल सरकार, बुलाई आपात बैठक

देश में कोरोना एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। कई राज्यों में तो लॉकडाउन की स्थिति भी बन चुकी है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। कई राज्यों में तो लॉकडाउन की स्थिति भी बन चुकी है। राज्य सरकारें लगातार नई-नई गाइडलाइन जारी कर रही हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में और ज्यादा तेजी देखी गई है। इस दौरान कुल 2790 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में कुल 9 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि कुछ ऐसा ही हाल दिसंबर 2020 में था।

इस दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी, जिसके बाद कोरोना के मामले 24 घंटों में लगभग इतने ही आते थे। लेकिन अब कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है दिसंबर जैसे हालात निर्मित हो रहे हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में जो कोरोना संक्रमण के मामले सीमित हो गए थे, वे अब फिर से तेज हो गए हैं और दिल्ली में वर्तमान में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 10 हजार के पार चली गई है।

राजधानी में होम आइसोलेशन

राजधानी दिल्ली में 8 दिसंबर के बाद बीते कल सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण 9 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अबतक कुल 11,036 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में होम आइसोलेशन में 5698 लोगों को रखा गया है। राजधानी में अबतक कुल 6,65,220 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अबतक कुल 6,43,686 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है।

बता दें कि देश बीते 24 घंटों में राजधानी दिलली में कुल 78,073 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई। इसमें से 47,026 RTPCR टेस्ट और 31,047 एंटीजन टेस्ट है। बता दें कि आज दोपहर यानी 2 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा ने एक आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक सीएम आवास पर ही होगी। इसमें स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: स्‍पा के नाम पर प्रॉस्टिट्यूशन रैकैट का भंडाफोड़, दर्जन से ज़्यादा लड़कियां हिरासत में

Related Articles

Back to top button