Coronavirus in UP : उत्तर प्रदेश में स्कूल-कालेज अब दो अप्रैल तक बंद,सभी परीक्षाएं स्थगित

लखनऊ: चीन से विश्व भर में फैला कोरोना वायरस का कहर अब बढ़ता जा रहा है। इससे बचाव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार काफी सतर्क है। सरकार ने अब प्रदेश में सभी स्कूल व कॉलेज को दो अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की है। पहले सरकार ने सभी स्कूल-कालेज को 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया था। स्कूल व कॉलेज को दो अप्रैल तक बंद करने के साथ ही सरकार ने अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (कोविड-19) संक्रमण को महामारी के समकक्ष घोषित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी स्कूल व कॉलेजों को अब दो अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की है। पहले स्कूल व कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था। सरकार ने इसका समय बढ़ाने का निर्णय 20 मार्च को समीक्षा के बाद करने की योजना बनाई थी, लेकिन आज ही आदेश जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस के बचाव के इंतजाम की हर प्रकार की मॉनिटरिंग खुद ही कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश में समय-समय पर एडवाइजरी जारी की जा रही है।उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 15 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था, जिसमें से आगरा के चार लोग नई दिल्ली से स्वस्थ होकर लौटे हैं। आगरा में आठ, नोएडा में तीन, लखनऊ व गाजियाबाद में दो-दो कोरोना पॉजिटिव हैं।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के साथ ही संजय गांधी पीजीआई, गोरखपुर के बाब राघव दास मेडिकल कॉलेज तथा लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस व बलरामपुर अस्पताल में इससे संक्रमित लोगों को भर्ती करने की सुविधा है। इसके साथ ही किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में इसके सैंपल जांचने की सुविधा प्रदान की जा रही है। प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है। प्रदेश की सभी सीमा पर पर्याप्त सर्विलांस सिस्टम लगा है।

Related Articles