IPL
IPL

Coronavirus News: कुंभ मेला में की जाएगी कटौती, ऋषिकेश में बना कोरोना केयर सेंटर

उत्‍तराखंड ( Uttarakhand ) के हरिद्वार ( Haridwar ) में आयोजित कुंभ मेला ( Kumbh Mela ) में Corona संक्रमण के मामलों में काफी उछाल देखने को मिला है।

नई दिल्ली: उत्‍तराखंड ( Uttarakhand ) के हरिद्वार ( Haridwar ) में आयोजित कुंभ मेला ( Kumbh Mela ) में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी उछाल देखने को मिला है। जिला प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से Corona केयर सेंटर के रूप में भारतभूमि पर्यटक परिसर, गढ़वाल मंडल विकास निगम ऋषिकेश का अधिग्रहण किया है।

देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कही है। कुंभ मेले के कारण कोरोना मामलों में उछाल की वजह माना जा रहा है। इससे निपटने की दिशा में जिला प्रशासन ने COVID केयर सेंटर के लिए भारतभूमि पर्यटक परिसर, गढ़वाल मंडल विकास निगम ऋषिकेश ( Rishikesh ) का अधिग्रहण किया गयाा है।

बता दें कि उत्तराखंड में मंगलवार को कुल 791 नए COVID19 मामले दर्ज़ किए गए, इसमें 303 केस देहरादून ( Dehradun ) और 185 केस हरिद्वार में दर्ज किए गए। कुल मामलों की संख्या अब 1,03,602 है।

कुंभ मेला में कटौती

बता दें कि केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री एक सवाल के जवाब में कहा था कि कुंभ मेला को छोटा करने का प्‍लान अपरिपक्‍वता होगी। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई थी कि कोविड प्रोटोकॉल के नियमों ( एसओपी ) का पालन किया जाएगा।

कुंभ मेले के कारण COVID19 मामलों में उछाल की वजह माना जा रहा है। इससे निपटने की दिशा में जिला प्रशासन ने COVID केयर सेंटर के लिए भारतभूमि पर्यटक परिसर, गढ़वाल मंडल विकास निगम ऋषिकेश का अधिग्रहण किया है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्‍या के बीच ऐसी खबरें आ रही थी कि कुंभ मेला में कटौती की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: SDM की दबंगई से कारोबारी नाराज, कोतवाली बना युद्ध का मैदान, कई पुलिसकर्मी घायल

Related Articles

Back to top button