Coronavirus Updates: इस राज्य का सख्त आदेश, कोरोना Negative नहीं, तो Entry नहीं

बघेल ने कहा है कि इस बार शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण फैल रहा है।

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Chief Minister Bhupesh Baghel ) ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक प्रमुख एंटी-वायरल इंजेक्शन रेमडेसिविर ( Ramdesvir ) की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को हैदराबाद और महाराष्ट्र ( Maharashtra ) भेजने के निर्देश जारी किए हैं। राज्य सरकार ने हवाईअड्डों और रेलवे स्टेशनों पर 72 घंटे के भीतर प्राप्त RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। नेगेटिव रिपोर्ट के बिना पहुंचने वालों की जांच की जाएगी और उन्हें isolation में रखने के साथ ही क्वारंटीन सेंटर भी भेजा जाएगा। राज्य में जारी की गई नई SOP में यह बात कही गई है।

वघेल का आदेश

आपको बता दें कि बघेल ने कहा है कि इस बार शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसलिए इसे रोकने के लिए राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी। यही वजह है कि राज्य सरकार द्वारा गांव में कोरोनटाइन सेंटर बनाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति सुचारू रूप से की जाए और इस दवा का निर्माण करने वाली कंपनियों के साथ समन्वय के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को हैदराबाद और महाराष्ट्र भेजा जाए।

मुख्यमंत्री ने रेमडेसिविर इंजेक्शन को बढ़ाने के लिए ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बातचीत की। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश राज्य में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से उत्पन्न स्थिति पर चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद दिए। उन्होंने अस्पताल के संचालकों, चिकित्सा विशेषज्ञों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 के उपचार में आ रही समस्याओं, ऑक्सीजन की आपूर्ति और आवश्यक दवाओं के बारे में भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या खतरनाक हो सकती है। उन्होंने निजी अस्पतालों के संचालकों से भी कहा कि कोरोना के मरीजों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षण के मामले में छत्तीसगढ़ राज्य से आगे हैं राज्य में हर दिन से 40 से 50 किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: देश में पिछले 24 घंटे में धड़ल्ले से बढ़े COVID-19 के 1,68,912 नए मामले, जानें अपने राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles