क्या मोटापा तलाक का आधार हो सकता है ?

0

आज के समय में हर इंसान खुद को फिट और हेल्दी रखना चाहता है ,क्योकि बढ़ते वजन के साथ-साथ बीमारियां भी बढ़ती जाती हैं. लेकिन अब ज्यादा मोटापा से शादीशुदा जिंदगी को भी बर्बाद कर  दे रहा है . ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के भोपाल में सामने आया है. यहां एक व्यक्ति अपनी पत्नी के मोटापे तंग आ कर उसे तलक देना चाहता है . ये शख्स किसी भी कीमत पर पत्नी से तलाक चाहता है और समझौते के लिए 25 लाख रुपये भी देने को तैयार है. व्यक्ति का कहना है कि उसे अपनी पत्नी के साथ बाहर जाने में शर्म आती है. अगर पत्नी के साथ कहीं जाता भी है तो उसे शर्मिंदगी महसूस होती है   

शख्स पेशे से प्रोफेसर है. वहीं पत्नी ने पति पर आरोप लगाए हैं कि उसका पति दूसरी लड़कियों पर गंदी नजर रखता है और कॉलेज की लड़कियों के साथ फ्लर्ट करता है. पत्नी को शक है कि उसके पति का किसी और लड़की के साथ अफेयर है. इसलिए वो उससे तलाक चाहता है. शख्स का कहना है कि पत्नी का वजन कम करने के लिए वो 5 लाख रुपये खर्च कर चुका है. उसने पत्नी के बढ़ते हुए वजन को कम करने के लिए आगाह भी किया था. लेकिन पत्नी ने बातों को अंदेखा कर दिया. जिसकी वजह से अब वजन 102 किलो हो चुका है.

पत्नी शादी के पहले दुबली पत्नी थी. लेकिन बेटे के जन्म के बाद महिला का वजन धीरे -धीरे बढ़ चला गया. इस मामले पर कोर्ट ने कहा है कि मोटापा तलाक का आधार नहीं हो सकता है. फिलहाल ये मामला कोर्ट में चल रहा है.

loading...
शेयर करें