देश का सबसे खतरनाक खूनी जेल हत्याकांड, सेकड़ो से अधिक मौत, कई के सिर कलम

इक्वाडोर: साउथ अमेरिका के इक्वाडोर में हाल ही में जेल में हुए दंगों को उसके खूनी हमलों की क्रूरता के लिए याद किया जाएगा। बीते मंगलवार को हुए दंगे से शुरू में 30 लोगों के हताहत होने की सूचना मिलने के बाद, दक्षिण अमेरिकी देश के अधिकारियों ने 100 से अधिक कैदियों की मौत की संख्या को अपडेट किया है। इक्वाडोर में लिटोरल पेनिटेंटरी में भीषण विवाद में 52 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जेलों के लिए जिम्मेदार इक्वाडोर सरकारी एजेंसी स्वतंत्रता और किशोर अपराधियों से वंचित वयस्कों के लिए व्यापक ध्यान के लिए राष्ट्रीय सेवा (एसएनएआई) ने ट्विटर पर कहा, “@SNAI_Ec की रिपोर्ट है कि अब तक 100 से अधिक मृत कैदियों और 52 घायलों की पुष्टि की गई है। मंगलवार को हुई घटनाओं के दौरान। ”

दूसरा घातक जेल दंगा

इस साल इक्वाडोर में दूसरा घातक जेल दंगा क्या था, इसकी जांच चल रही है क्योंकि देश एक बड़े जेल संकट का सामना कर रहा है। इक्वाडोर की राष्ट्रीय पुलिस और इक्वाडोर के अभियोजक के कार्यालय सहित एजेंसियां ​​हमलों की जांच कर रही हैं।

2020 में हुए कई कैदी मारे गए थे

इससे पहले फरवरी 2020 में 4 सुविधाओं में 79 कैदी मारे गए थे, जबकि 20 से अधिक “समन्वित दंगों” की एक श्रृंखला में घायल हो गए थे। फरवरी के दंगों में पुलिस अधिकारी भी घायल हुए थे।

घातक जेल दंगों के बाद, इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने इस तरह के और दंगों से बचने के लिए 60 दिनों की अवधि के लिए देश की जेल प्रणाली में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी।

Related Articles