चार्टर्ड फ्लाइट में कपल को शादी करना पड़ा महंगा, तस्वीरें हुई वायरल, एक्शन में DGCA

तमिलनाडु के मदुरै में चार्टर्ड फ्लाइट में एक कपल शादी के बंधन में बंध गए हैं। फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद DGCA इन लोगों जांच शुरू कर दी है

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिसे रोकने के लिए राज्य सरकारें अपने-अपने राज्य में लॉकडाउन घोषित की हैं। सरकार जरूरी समानों और शादी समारोह के लिए गाइडलाइन भी जारी की है। इन सब के बीच एक जोड़े ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै में एक अनोखी तरकीब से चार्टर्ड फ्लाइट (Chartered Flight) में शादी के बंधन में बंध गए। फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) इन लोगों जांच शुरू कर दी है।

Spicejet चार्टर्ड उड़ान बुक

दरअसल यह पूरा मामला तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै का है जहां पर एक जोड़े ने चार्टर्ड फ्लाइट में शादी के बंधन में बंध गए। उनके रिश्तेदार और मेहमान एक ही फ्लाइट में थे। हवाई अड्डे के निदेशक का कहना है, मदुरै (Madurai) से एक स्पाइसजेट (Spicejet) चार्टर्ड उड़ान बुक की गई थी। हवाईअड्डा प्राधिकरण के अधिकारी मध्य-हवाई विवाह समारोह से अनजान थे।

DGCA की जांच

डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने मिड-एयर मैरिज की जांच शुरू कर दी है। इसने एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूरी रिपोर्ट मांगी है। स्पाइसजेट का क्रू ऑफ रोस्टर है। एयरलाइन ने संबंधित अधिकारियों के साथ COVID उचित व्यवहार का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया।

इस घटना को लेकर स्पाइसजेट (Spicejet) ने बयान जारी किया है। जिसके मुताबिके स्पाइसजेट बोइंग 737 को 23 मई को मदुरै में एक ट्रैवल एजेंट द्वारा यात्रियों के एक समूह के लिए उनकी शादी के बाद एक ‘जॉय राइड’  के लिए किराए पर लिया गया था। ग्राहक को स्पष्ट रूप से कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने के बारे में बताया गया और किसी भी गतिविधि को ऑन-बोर्ड करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। दिशानिर्देशों में Photography और Videography पर प्रतिबंध भी शामिल था। लेकिन बार-बार मना करने के बाद भी कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन नहीं किया गया।

यह भी पढ़े:  Corona pandemic : जुर्माना लगने के बाद भी ब्राजील के प्रेसिडेंट ने की मोटरबाइक रैली, जुटे हजारों लोग   

Related Articles

Back to top button