किस करने के दौरान ज्यादातर प्रेमी कपल्स करते हैं ये 5 गलतियां

love couple-2

पार्टनर को किस करना प्यार के इजहार का एक बेहतरीन तरीका है। यूं तो प्यार का इजहार करने के कई तरीके होते हैं लेकिन किस करके प्यार का इजहार करना सबसे कारगर माना जाता है। इससे दो लोगों के बीच का शारीरिक बंधन तो मजबूत होता ही है साथ ही भावनात्मक जुड़ाव भी बढ़ता है। जानकारों के मुताबिक वो भी इसे प्यार के इजहार का एक स्वस्थ तरीका मानते हैं, लेकिन किस करने के दौरान कई बातों का विशेष ख्याल भी रखना बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ें – Life intersting बनानी है तो पार्टनर से करें गंदी बात

love couple-3

किस करने के दौरान पार्टनर को इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि उसका साथी असहज महसूस न करे। इस दौरान बहुत ज्यादा उत्तेजित होना भी गलत व्यवहार है। इन आदतों के अलावा ज्यादातर प्रेमी जोड़े किस के दौरान कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं। अगर आप इन गलतियों को न करें तो ये पल आपके लिये वाकई बहुत खास और यादगार बन जायेंगे।

love couple-5

मुंह से आने वाली बदबू को दूर करें

अगर आप अपने पार्टनर को किस करने जा रहे हैं तो इस बात पर जरूर ध्यान दें कि आपके मुंह से बदबू तो नहीं आ रही है। अगर मुंह से बदबू आ रही है तो भूलकर भी पार्टनर को किस न करें। इससे आपकी इमेज और इंप्रेशन तो खराब होगा ही साथ ही ये संक्रमण का कारण भी बन सकता है। अपनी इस समस्या के समाधान के लिए आप माउथ फ्रेशनर का प्रयोग करें।

ये भी पढ़ें – कच्‍ची उम्र में Sex करने के ये हैं चार सबसे बड़े नुकसान

love couple-4

बहुत अधिक करीब आना भी सही नहीं है

किस करने के दौरान ज्यादातर लोग बहुत करीब आ जाते हैं. ये गलत तरीका है. हो सकता है कि आपका यह व्यवहार आपके पार्टनर को पसंद न आए. प्यार में कोई भी काम हड़बड़ी में नहीं किया जाना चाहिए.

love couple-7

किस करने के दौरान हड़बड़ी ना दिखायें

कई बार किस करने के दौरान एक पार्टनर जरूरत से ज्यादा उतावला हो जाता है। और हड़बड़ी में दे दना दिन किस करता जाता है, ऐसा करना ठीक नहीं है। आपको अपने पार्टनर की इच्छा और उसकी पसंद का पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। हड़बड़ी न दिखायें और इस बात को हमेशा याद रखें कि जो आपका है वो हमेशा आपका ही रहेगा।

ये भी पढ़ें – क्‍या आपने देखा दुनिया की सबसे SEXY लड़की को, अगर नहीं तो देखें तस्‍वीरें

love couple-6

किस के दौरान आंखों भी निभाती हैं अहम भूमिका

पार्टनर को किस करने के दौरान ज्यादातर लोग अपनी आंखें खुली रखते हैं और इधर-उधर देखते हैं। ये तरीका गलत तो नहीं लेकिन पूरी तरह सही भी नहीं है। ऐसे में आपका पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर नहीं रह जाता है। और हो सकता है कि आपके इस व्यवहार से आपका पार्टनर खुद को उपेक्षित महसूस करे। इससे आपके पार्टनर के साथ आपके संबंधों पर भी असर पड़ सकता है।

love couple-8

किस करने का अंदाज भी डाल सकता है रंग में भंग

हर बार एक ही तरीके से किस करना थोड़ा बोरिंग हो सकता है। पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप हर बार कुछ नया ट्राई कर सकते हैं। इसके लिये आप नेट में मौजूद सामग्री की मदद ले सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button