Yes Bank फ्रॉड मामले में कोर्ट ने ED को दी राणा कपूर से पूछताछ की अनुमति

नई दिल्ली : करोड़ों रुपये के फ्रॉड और मनी लॉन्ड्रिंग केस के कारण मुश्किलों में फंसे यस बैंक के फाउंडर  राणा कपूर से पूछताछ के लिए स्पेशल कोर्ट ने एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट ” ED ”  को मंज़ूरी दे दी है। खबर के जानकारों के मुताबिक यह मामला अवंता रियल्टी की होल्डिंग कंपनी ओएस्टर बुडवेल को दिए गए लोन से जुड़ा है।

ED के शिकंजे में जल्द फसेंगे मुजरिम

इसमें बैंक पर यह आरोप है कि इस लोन की राशि को लेकर 2017 से 2019 के बीच फ्रॉड किया गया है। इस कड़ी में ED ने कपूर के खिलाफ सीबीआई की ओर से दर्ज किए गए अपराध के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दायर किया था। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस मामले में कपूर की पत्नी बिंदु कपूर और अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर पर भी आरोप लगाए गए हैं। कागज़ात के तहत इसमें कहा गया था कि आरोपियों के गड़बड़ी करने से यस बैंक को 466 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था।

इस कड़ी में कपूर की ओर से पेश हुए एडवोकेट विजय अग्रवाल और आयुष जिंदल ने कहा कि आरोपी को पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया है जो उसके मूलभूत अधिकारों के खिलाफ है। इसके साथ ही उन्होंने कपूर से उनके कानूनी प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पूछताछ करने का निवेदन किया।

यह भी पढ़ें : तालिबानी आतंक से देश छोड़ भागे अफ़ग़ान रेफ्यूजीस को फ्री में घर देगा Airbnb

Related Articles