अदालत ने दी रॉबर्ट वाड्रा को बड़ी राहत, इलाज के लिए जा सकेंगे US-नीदरलैंड

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की यात्रा करने की याचिका पर सुनवाई के बाद अमेरिका और नीदरलैंड जाने की इजाजत दे दी है. अदालत के देश के बाद रॉबर्ट वाड्रा अब 6 हफ्ते के लिए विदेश अपना इलाज करवाने जा सकते हैं. अदालत ने कहा कि इस 6 हफ्ते के भीतर अगर इस दौरान कोई लुक आउट सर्कुलर जारी होता है वह इस अवधि तक मान्य नहीं होगा. लेकिन अदालत ने वाड्रा को लंदन जाने की अनुमति नहीं दी है.

रॉबर्ट वाड्रा ने 29 मई को इलाज कराने के लिए कोर्ट से लंदन जाने की अनुमति मांगी थी. अदालत ने ईडी का विरोध और बचाव पक्ष की दलील दर्ज करने के साथ ही फैसला तीन जून के लिए सुरक्षित रख लिया था. रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी याचिका में कहा था कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है

गौरतलब हो कि वर्तमान में रॉबर्ट वाड्रा पर जमीन खरीद को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगे. इस संबंध में उन पर कई मामले भी दर्ज हुए है. जिनकी सुनवाई कोर्ट में चल रही है. वाड्रा पर कांग्रेस की सरकार के समय राजस्थान के बीकानेर में कौड़ियों के दाम में जमीन खरीदकर कुछ समय बाद बेचने का आरोप है. ईडी ने बीते साल सात दिसंबर को वाड्रा की दिल्ली-एनसीआर व बेंगलुरू की संपत्तियों पर छापा मारा था.

रॉबर्ट यही नहीं वाड्रा पर लंदन स्थित 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड में संपत्ति की खरीद में धन शोधन का आरोप है. उनके खिलाफ अघोषित विदेशी संपत्ति और कर चोरी के उद्देश्य से कंपनियां खोलने का आरोप है. ईडी को जिस मामले में पूछताछ करनी है वो 40 करोड़ की संपत्ति से जुड़ा मामला है.

Related Articles