कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को जमानत देने से कोर्ट ने किया इनकार

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित एक कॉमेडी शो के दौरान धार्मिक भावनाओं को आहत करने और प्रभावशाली व्यक्तियों के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी (Comedian Munawar Faruqu) और एक अन्य की जमानत अर्जी आज जिले के सत्र न्यायालय (Session court) ने ख़ारिज कर दी। सत्र न्यायाधीश यतींद्र गुरु ने आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी।

शुक्रवार को तुकोगंज थाना पुलिस ने गुजरात के जूनागढ़ निवासी मुनव्वर फारुकी और अन्य चार स्थानीय युवाओं को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। अगले दिन इन पांचों को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अमन सिंह भूरिया की अदालत में पेश किया गया था, जहां से पांचों आरोपियों की जमानत अर्जी को नामंज़ूर कर दिया गया था। उसी समय अदालत के आदेश पर पांचों आरोपियों को 13 जनवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

इंदौर के 56 दुकान क्षेत्र स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित कॉमेडी शो में बतौर हास्य कलाकर शामिल होने पहुंचे मुन्नवर फारुकी, एडविन एंथॉनी, प्रखर, प्रियम और नलिन को पुलिस ने एक जनवरी को गिरफ्तार किया था। शासकीय अधिवक्ता विमल कुमार मिश्रा ने इस मामले में पैरवी की।

यह भी पढ़ें: अपराध की योजना बना रहे चार अपराधी हथियार समेत गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: मेरठ: पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

Related Articles