IPL
IPL

Covid-19: भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है अमेरिका- जो बिडेन

वाशिंगटन: भारत मौजूदा हालात में कोरोना की मार झेल रहा है। भारत की स्थिति को देखते हुए अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा की हम भारत के साथ कंधे से कन्धा मिला कर खड़े है। व्हाइट हाउस में बाइडन (President Joe Biden) एशिया पॉलिसी का नेतृत्व करने वाले दिग्गज राजनयिक कर्ट कैम्पबेल (Kurt M. Campbell) ने शुक्रवार शाम हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि बाइडन ने हमें भारत के साथ खड़ा रहने के लिए कहा है। कैंपबेल ने भारत के लिए COVID-19 राहत प्रयासों के अध्यक्ष को भी यह जानकारी पहुंचाई।

America में भारत के राजदूत ने किया अथक प्रयास

अमेरिका (America) में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू (Taranjit Singh Sandhu) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि “अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) सहित पूरा प्रशासन भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने कहा हम इसकी सराहना करते है। संधू ने भारत को अमेरिकी कांग्रेसियों और सीनेटरों से मिले द्विदलीय समर्थन की भी सरहना की। उन्होंने कहा मुझे यकीन है कि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे दोस्तों और भागीदारों के समर्थन के साथ हम इस चुनौती का सामना करेंगे। ईश्वर की कृपा से हम जल्दी ही इससे बहर निकल आएंगे।

राजनयिक कैम्पबेल ने की सराहना

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने शुक्रवार शाम अपने दो शीर्ष अधिकारियों को डलेस हवाईअड्डे पर भेजा, जहां से ऑक्सीजन सिलेंडर, एन 95 मास्क और फिल्टर सहित टीके के उत्पादन में उपयोग करने के लिए जरूरी सामान के साथ एक अन्य उड़ान भारत भेजा गया। इस दौरान राजनयिक कर्ट कैम्पबेल (Kurt M. Campbell) ने कहा कि मुझे और मेरी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की सहकर्मी सुमोना गुहा को राष्ट्रपति द्वारा COVID-19 राहत सामग्री भारत रवाना होने से पहले हवाई अड्डे पर भेजा गा था। उन्होंने उन्होंने भारत के राजदूत संधू के अथक प्रयासों की भी सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने आज हमें भारत के लिए राहत सामग्री भेजने के लिए शुभकामना दी।”

ये भी पढ़ें: High Court ने केंद्र सरकार से कहा, पानी सिर से ऊपर चला गया है, दिल्ली को आज सप्लाई करें ऑक्सीजन

Related Articles

Back to top button