IPL
IPL

COVID-19 Hospital Fire: अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, BMC ने दिए जांच के निर्देश

मुंबई (Mumbai) के भांडुप इलाके में एक निजी COVID-19 सनराइज अस्पताल में अचानक आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के भांडुप इलाके में एक निजी COVID-19 सनराइज अस्पताल (Sunrise Hospital) में अचानक आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी घटना स्थल पहुंचकर आग पर काबू पाई। कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित 78 मरीज इस अस्पताल में भर्ती थे।

अस्पताल की लापरवाही

मुंबई कमिश्नर (Mumbai Commissioner) ने बताया कि रात को 12 बजे यहां आग लग गई। यहां पर कोरोना के 78 मरीज भर्ती थे। 10 लोगों की मृत्यु हुई है और बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया है। शुरुआती जांच में अस्पताल की लापरवाही नजर आ रही है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने सनराइज अस्पताल में आग की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं।

5-5 लाख रुपये की सहायता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के सनराइज अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने आग लगने मरने वाले मृतकों के वारिसों के लिए 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की गई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर इसमें किसी की अनदेखी होगी तो कार्रवाई जरूर होगी। जिनकी मौत हुई है उनके परिवारों से मैं क्षमा मांगता हूं। फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया है। कुछ लोग जो वेंटिलेटर पर थे उन्हें हम नहीं बचा पाए। अस्पताल के नीचे जो ऑफिस या दुकान थी वहां आग लगी और फैल गई।

Image

देवेंद्र फडणवीस ने कही ये बात

सनराइज अस्पताल में आग लगने की घटना पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जो अवैध अस्पताल और बिल्डिंग हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। बीएमसी (BMC) का प्रशासन भ्रष्टाचार से इतना सड़ चुका है कि वहां से कार्रवाई होगी ऐसा नहीं लगता है। मुझे लगता है कि हाईकोर्ट को खुद इसका संज्ञान लेना चाहिए।

यह भी पढ़ेUP Board Exam 2021: Postpone हो सकती है 10वीं, 12वीं की परीक्षा, जानिए नए Update

Related Articles

Back to top button