COVID-19: यूपी के इन जिलों में vaccination अभियान शुरु, इसके लिए 18 साल से अधिक उम्र होनी चाहिए

उत्तर प्रदेश के उन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का शनिवार को टीकाकरण अभियान ( vaccination drive ) शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का शनिवार को टीकाकरण अभियान ( vaccination drive ) शुरू हो गया, जहां 9 हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) ने लखनऊ स्थित अवंती बाई अस्पताल में पहुंच कर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान शुरू किया।

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जिन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की शनिवार को शुरुआत हुई, उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अवंती बाई अस्पताल में 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

योगी आदित्यनाथ ने कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”हमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध हो गई है, हमने सीधे कंपनियों से वैक्सीन खरीदी है। प्रदेश में हम 5 करोड़ वैक्सीन का ग्लोबल टेंडर भी प्रारंभ कर चुके हैं।”

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ” हमने प्रदेश में आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया है. पहले चरण में हमने उन 7 जनपदों को लिया है जिनमें पॉजिटिविटी रेट और सक्रिय मामले सर्वाधिक हैं। इन 7 जनपदों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए अलग से 85 केंद्र बनाए हैं।”

अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया था कि एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत सात जिलों में होगी और इसके बाद अन्य जिलों में इसे लागू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सबसे पहले 18 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण उन सात जिल। में आरंभ होगा, जहां 9 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़ें: UP Police में SI, ASI के 1329 पदों पर निकली बम्पर वैकेंसी, यहाँ ले पूरी जानकारी

Related Articles