दिवाली, छठ के दौरान बाहर से यात्रा करने वालों के लिए COVID-19 परीक्षण अनिवार्य

बिहार: राज्य में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को घोषणा की कि आगामी दिवाली और छठ त्योहारों के दौरान किसी भी अन्य राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को उनके आगमन पर अनिवार्य COVID-19 परीक्षण से गुजरना होगा।

नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है कि “देश के अन्य राज्यों में रहने वाले बिहार के लोग दिवाली और छठ महापर्व के दौरान बड़ी संख्या में यहां आते हैं। उन्होंने उन सभी को COVID-19 का परीक्षण करने का निर्देश दिया और यदि उन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, तो उन्हें टीका लगाया जाना चाहिए।”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखें और उन सभी का COVID-19 परीक्षण सुनिश्चित करें। सभी रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और अंतरराज्यीय सीमा चौकियों पर कोविड-19 परीक्षण के लिए आवश्यक व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने COVID-19 संक्रमण के प्रसार की जाँच के मद्देनजर नेपाल की सीमा से लगे जिलों में विशेष निगरानी रखने का भी आदेश दिया। टीकाकरण अभियान की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों से राज्य के भीतर शेष लोगों का शीघ्र टीकाकरण सुनिश्चित करने को कहा।

Related Articles