IPL
IPL

Covid- 19: Nepal में हालात बेकाबू, स्वास्थ्य मंत्रालय ने खड़े किये हाथ

काठमांडू: कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को झकझोर के रख दिया है। नेपाल (Nepal) में भी कोरोना वायरस से हालात नियंत्रण से बाहर हो गए हैं। नेपाल (Nepal) के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने हाथ खड़े कर दिए है। एक नेपाली अख़बार के अनुसार नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि स्थिति संभाले जाने लायक नहीं है। अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीज़ों के इलाज के लिए बेड नहीं मिल रहे हैं। हालातों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से सावधान रहने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और हाथ धोने जैसे सुरक्षा उपाय अपनाने की अपील की है।

Nepal के हालत बेकाबू

शुक्रवार को नेपाल (Nepal) के स्वस्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी करके बताया कि, “जैसे-जैसे संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, स्वास्थ्य प्रणाली उसे संभालने की स्थिति में नहीं है और पहले ही ऐसे हालात बन चुके हैं कि अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हैं।” स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऐसे 22 ज़िलों के नाम जारी किये है जहां वायरस बहुत तेज़ी से फैल रहा है।

स्वस्थ्य मंत्रालय के अनुसार नेपाल (Nepal) में गुरुवार को कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट से 4831 और एंटीजन टेस्ट से 97 मामले सामने आए थे और 35 लोगों की मौत हुई थी जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालातों को देखते हुए मंत्रालय ने लोगों को भीडभाड़ वाली जगहों पर जाने और विदेश यात्राएं न करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें: वैक्सीनेशन की अपील करने वाले स्टार्स पर निया शर्मा ने कसा तंज, , बोलीं- ‘कहां लग रही ये भी बता दो ना…’ देखें मजेदार ट्वीट

Related Articles

Back to top button