Covid-19 Vaccination: अपनी बारी आने पर ही नेता लगवायें टीका: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली: कोरोना टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) अभियान 16 जनवरी से शुरू होना है। इसी को ध्यान में रखते हुए तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि बिना नियमों का उल्लंघन करते हुए नेता अपनी बारी आने पर ही टीका (Vaccine) लगवायें।

वैक्सीन से जुड़ी अफवाहों पर लगाम कसें राज्य

इस दौरान प्रधानमंत्री ने सभी को टीकाकरण (Vaccination) से जुड़े तमाम अफवाहों को दरकिनार करने को कहा। पीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccination) से जुड़ी तमाम अफवाहों पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों की है।

यह भी पढ़ें: बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने किया भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पर अपमानजनक ट्वीट

इन्हें सबसे पहले मिलेगा टीकाकरण का लाभ

टीकाकरण (Vaccination) अभियान 16 जनवरी से शुरू हो जायेगा, इस दौरान टीकाकरण तय मानक के आधार पर किया जायेगा। पीएम मोदी के अनुसार सबसे पहले 3 करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी।

इसके बाद पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और जवानों को वैक्सीन लगाया जायेगा। दूसरे चरण में 50 वर्ष से ज्यादा आयु वाले लोगों या फिर जिन्हें कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा है उन्हें टीका लगाया जायेगा।

पीएम ने कहा देश में बने वैक्सीन ने मान बढ़ाया

पीएम मोदी ने कहा ये हमारे लिए काफी फक्र की बात है कि जिन दो कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccination) को इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाज़त दी गयी है वो भारत में बनाये गए है।

टीकाकरण को लेकर तैयारियों में जुटे राज्य

देश के अलग-अलग हिस्सों में टीकाकरण अभियान को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। वैक्सीन भेजने की तैयारियां पूरी हो चुकी है। कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर राज्यों की व्यवस्था का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, अकेले उत्तर प्रदेश में करीब 3000 बूथ बनाये गए हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में पकड़ा गया अजीत हत्याकांड का शूटर गिरधारी, 9 MM पिस्टल बरामद

Related Articles

Back to top button