IPL
IPL

Covid 19 Vaccination phase 2.0: जानिए दूसरे चरण के पहले दिन कितने लाख लोगों ने किये आवेदन

दूसरे चरण के पहले दिन हुए 25 लाख रजिस्ट्रेशन में से 24.5 लाख लोग आम आदमी हैं, वहीं बाकी अन्य स्वास्थ्यकर्मी व कोरोना वॉरियर्स हैं।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। और कल 1 मार्च से इसके दूसरे चरण की शुरुआत भी हो चुकी है। दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के दौरान 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है, दूसरे चरण के वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत 24 घंटे में 25 लाख लोगों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है। इनमे से 1.28  लाख लोगो का टीका अब तक लग चुका है। और वैक्सीनेशन में अब तक पूरे देश के 1.47 करोड़ लोगो को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

दूसरे चरण के पहले दिन हुए 25 लाख रजिस्ट्रेशन में से 24.5 लाख लोग आम आदमी हैं, वहीं बाकी अन्य स्वास्थ्यकर्मी व कोरोना वॉरियर्स हैं। Cowin.gov.in पोर्टल पर जाते ही आपको वैक्सीन से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी, यहाँ तक आपके नज़दीक कौन सा टीकाकरण सेंटर है जहाँ आप वैक्सीन लगवा सकते है यह भी आपको cowin.gov.in पोर्टल पर देखने को मिल जाएगा। इस पर आप अपनी सभी जानकारी भर कर वैक्सीन लगने की तारीख़, समय और सेंटर से जुडी सभी जानकारी ले सकते है।

निजी स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन के एक डोज के लिए 250 रुपये देने होंगे जबकि सरकारी केंद्रों पर मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी। कल से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू हो गया है इसमें लगभग 30 करोड़ लोगो को वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली है। इस पोर्टल पर रजिस्टर करने के बाद आप सरकारी और निजी कोरोना वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीन लगवा सकते है। कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए देश में 10 हजार सरकारी और करीब 20 हजार निजी केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े:Bigg Boss 14 विजेता Rubina Dilaik का बोल्ड लुक आया सामने, बढ़ाया तापमान 

Related Articles

Back to top button