IPL
IPL

Covid Alert: इस जिले की जनता हुई अलर्ट, खुद लगाया लॉकडाउन

वहीं के राज्य में ऐसे हैं जहां राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन नहीं लगाया गया है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर से हर राज्यों में तबाही देखने को मिल रही है। ऐसे में राज्य सरकारों के हाथ में सभी फैसले छोड़ दिए गए हैं। एक तरफ राजधानी दिल्ली में जहां पर लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं के राज्य में ऐसे हैं जहां राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन नहीं लगाया गया है। बात करें उत्तर प्रदेश की तो वहां के इलाहाबाद हाईकोर्ट ( Allahabad High Court ) ने एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था लेकिन यूपी सरकार ने इस आदेश को मानने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात के वलसाड जिले में लोगों ने खुद से ही 10 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया है। इस बात का फैसला दुकानदारों के संगठन ने जिला कलेक्टर आरआर रावल और भाजपा विधायक भरत पटेल के साथ बैठक में की।

कोरोना मामला 200 के पार 

बता दें कि सोमवार के दिन जिले में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए थे। इसके बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2,101 पहुंच गई। बता दें कि सोमवार के दिन संक्रमण से 6 लोगों की मौत भी दर्ज की गई। इसके तुरंत बाद वलसाड में 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इसके बाद सोमवार के दिन सब्जी मंडियो, दुकानों व मॉल्स में सामान लेने की वालों की भीड़ देखने को मिली थी।

गुजरात में 1 अप्रैल के बाद से राज्य में आने वालों के लिए निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है। अपने साथ जांच रिपोर्ट नहीं लाने पर 800 रुपये का शुल्क देकर यात्री एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर टेस्टिंग करवा सकते हैं। बता दें कि राज्य में पार्क और स्कूलों को काफी पहले बंद कर दिया गया है. राज्य के 20 बड़े शहरों में पहले सी रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू जारी है।

यह भी पढ़ें: UPSESSB: इन पदों पर आवेदन करने का Last Date, जल्द करें अप्लाई

Related Articles

Back to top button