Covid guidelines: UP सरकार ने खुली जगहों पर शादी समारोह, कार्यक्रम आयोजित करने की दी अनुमति

लखनऊ: देश में कोविड के मामलों में लगातार कमी का संज्ञान लेते हुए, UP सरकार ने मंगलवार को राज्य द्वारा जारी ताजा कोविड दिशानिर्देशों के तहत शादी समारोह और अन्य कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी है। हालांकि, अनिवार्य कोविड प्रोटोकॉल अभी भी लागू रहेंगे और प्रवेश द्वार पर COVID हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य है।

इससे पहले, योगी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में शादी समारोहों और अन्य समारोहों में लोगों की अनुमति देने की क्षमता बढ़ाने का फैसला किया था। UP सरकार ने 100 लोगों को शादियों और अन्य संबंधित कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति दी थी। पहले के दिशा-निर्देशों के अनुसार, राज्य में कोविड की स्थिति के कारण उत्तर प्रदेश में विवाह समारोहों में केवल 50 लोगों को अनुमति दी गई थी।

राज्य सरकार की ओर से शनिवार को जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाला उत्तर प्रदेश देश का इकलौता राज्य है। इसमें कहा गया है कि राज्य में तेजी से टीकाकरण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 3 अगस्त तक 5 करोड़ खुराक लेने के बाद अगले 54 दिनों (3 अगस्त से 25 सितंबर तक) में और पांच करोड़ वैक्सीन की खुराक दी गई। बयान में कहा गया है कि टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत में एक करोड़ लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक देने में लगभग 100 दिन लगे।

यह भी पढ़ें: कोलकाता हाईकोर्ट में सौऱभ गांगुली पर लगाया 10 हज़ार का जुर्माना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles