IPL
IPL

Covid Hospital Directory: Truecaller देगा Covid अस्पतालों की जानकारी

आप इसे Truecaller Android ऐप के बीटा संस्करण के भीतर मेनू या डायलर से एक्सेस कर सकते हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं और ऐसे में लोग अपने आस-पास अस्पताल तलाश रहे हैं। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए Truecaller ने Covid Hospital Directory लॉन्च की है। इस डायरेक्टरी की मदद से अस्पताल सर्च करना बेहद ही आसान हो जाएगा। यहां आपको देशभर में मौजूद कोविड अस्पतालों के एड्रेस और टेलीफोन नंबर समेत पूरी जानकारी एक साथ मिल जाएगी। इसके लिए आपको जगह-जगह भटकने की जरूरत नहीं है।

Truecaller ने अपने ब्लॉग पर जानकारी देते हुए बताया है कि Covid Hospital Directory में लोगों को देशभर के कई राज्यों के कोविड अस्पतालों का एड्रेस और टेलीफोन नंबर मिलेगा। कंपनी का कहना है ‘हमने भारत में हर किसी के लिए जितना संभव हो उतना आसान बनाने का फैसला किया है। जब आपको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है, तो सही स्वास्थ्य सुविधाओं को सर्च मुश्किल हो सकता है, इसलिए हमने इसे ऐप में जोड़ा है।’

Truecaller का उपयोग करना कितना घातक हो सकता है? और कैसे?

Truecaller Covid Hospital Directory

कंपनी का कहना है, Covid Hospital Directory अस्पतालों को खोजने का एक फास्ट तरीका है और आप इसे Truecaller Android ऐप के बीटा संस्करण के भीतर मेनू या डायलर से एक्सेस कर सकते हैं। हाल में भारत में बढ़ रहे कोरोना केस और इससे जूझ रहे लोगों की मदद के लिए यह Truecaller का एक बेहद ही अहम कदम है।

Truecaller Covid Hospital Directory में आपको अपने नजदीकी कोविड अस्पतालों की पूरी जानकारी मिल जाएगी। ले​किन कंपनी यह स्पष्ट किया है कि यहां सिर्फ अस्पतालों का एड्रेस व फोन नंबर ही मिलेगा। कंपनी इस डायरेक्टरी में लिस्टेड अस्पतालों में बेड दिलाने या ​अन्य किसी मेडिकल सुविधा को दिलाने का वादा नहीं करती. यह सुविधा फिलहाल केवल एंड्राइड बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इसे सभी एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, आईओएस प्लेटफॉर्म पर इसकी उपलब्धता को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: जेल में समाजवादी पार्टी नेता आजम खान हुए कोरोना संक्रमित, 13 अन्य बंदी भी मिले पॉजिटिव

Related Articles

Back to top button