Lucknow में कोविड मरीजों को मिलेगी राहत, दूसरी Oxygen स्पेशल ट्रेन बोकारो से रवाना

ऑक्सीजन टैंकर के साथ दूसरी ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन आज बोकारो से लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी है

लखनऊ: कोरोना (Corona) वेव की दूसरी लहर में संकट से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत। ऑक्सीजन टैंकर के साथ दूसरी ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन (Oxygen special train) आज बोकारो से लखनऊ (Lucknow) के लिए रवाना हो चुकी है। इस ट्रेन की कल तक यहां पहुंचने की संभावना है।

ऑक्सीजन की किल्लत

लखनऊ में ऑक्सीजन की किल्लत के को देखते हुए भारतीय रेल और भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (SAIL) ने अपने आपसी सहयोग से ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन की दूसरी खेप को बोकारो से लखनऊ के लिए रवाना किया है जो शनिवार सुबह तक लखनऊ पहुंच जाएगी। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने भी यह बताया कि, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली को भी मेडिकल ऑक्सीजन के ट्रांसपोर्ट के लिए ट्रेन उपलब्ध कराई गई हैं।

यूपी में कोरोना सैंपल जांच

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल के मुताबिक, कल प्रदेश में 2,25,236 सैंपल की जांच की गई। अब तक कुल 3,93,00,000 सैंपल की जांच की गई है। पूरे प्रदेश में अब तक 95,64,090 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। इनमें से 18,77,291 लोगों को दूसरी डोज़ भी दी गई है।

नवनीत सहगल ने यह सूचना भी दी कि, प्रदेश में आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान शनिवार और रविवार को साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन और सर्विलांस का अभियान चलाया जाएगा। शनिवार को टीकाकरण का कार्य भी किया जाएगा।

अस्पतालों में बेड की कमी

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लखनऊ के अस्पतालों में बेड भर गए हैं। अवध अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, “हमारे पास बेड और ऑक्सीजन की कमी है। अस्पताल इस समय ओवरलोड है, हमें एक्स्ट्रा बेड भी लगाने पड़े हैं।”

 

यह भी पढ़ेKerala में मनाया गया ‘त्रिशूर पूरम’ का त्योहार, जानें इस उत्सव की अनोखी बात

Related Articles

Back to top button