IPL
IPL

भारत की मदद के लिए Cricket Australia ने बढ़ाया हाथ, दान किए इतने लाख रुपये

नई दिल्ली: भारत में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को लेकर तमाम देश मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। भारत की मदद के लिए कई विदेशी क्रिकेटर्स ने दान किए हैं। ऐसे में अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी भारत की मदद के लिए आगे आया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारत को न सिर्फ अपना समर्थन दिया है, बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ी संघ और यूनिसेफ के साथ मिलकर और राशि जुटाएगा, जिससे भारत की मदद की जा सके।

भारत की मदद के लिए CA ने बढ़ाया हाथ

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ाई के समर्थन में 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 37 लाख रुपये) देने का ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड इस बात से दुखी है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण भारत में तबाही हुई है।

CA ने भारत की मदद का ऐलान करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोविड-19 संकट में भारत की अपील का समर्थन करेगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया साझेदारी करके जरूरी राशि जुटाएंगे। इसके अलावा बयान में कहा गया कि भारत एक ऐसा देश है, जिसके साथ ऑस्ट्रेलियाई एक मजबूत दोस्ती और संबंध साझा करते हैं।

CEO ने की कमिंस और ब्रेट ली की तारीफ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम CEO निक हॉकले ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी और हमारा दिल हर किसी को प्रभावित करता है। पैट कमिंस और ब्रेट ने पिछले सप्ताह हमारा दिल जीता जब उन्होंने पैसे दान किए। उसी भावना में, हम यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के साथ रासि जुटाने के लिए गर्व कर रहे हैं जो भारत के लोगों को सहायता प्रदान करेगा।

बता दे कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और ब्रेट ली ने भी भारत को महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए अपना हिस्सा दान कर दिया था। इन दोनों के दान करने के बाद धीरे धीरे कई और विदेशी क्रिकेटर्स ने भारत की मदद के लिे हाथ आगे बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें: Big Breaking: KKR vs RCB के बीच आज होने वाला मुकाबला रद्द, ये है वजह

Related Articles

Back to top button