क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी सिक्सर्स पर 25 हजार डॉलर का लगाया जुर्माना

सिक्सर्स को सिलवर होम्स के नियमों के उल्लंघन किए जाने के बारे में खेल शुरू होने के बाद ही पता लग सका जिस कारण सिलवर को दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरने दिया गया।

मेलबोर्न: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की फ्रेंचाइजी टीम सिडनी सिक्सर्स पर नियमों का उल्लघंन करने के आरोप में रविवार को 25,000 डॉलर का जुर्माना लगाया।

सिडनी सिक्सर्स ने शनिवार रात मेलबोर्न रेनेगेड्स के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज हेली सिल्वर-होम्स को टीम में शामिल किया। वह हाल ही में पैर की चोट से उबरी हैं लेकिन डब्ल्यूबीबीएल की तकनीकी कमेटी ने अबतक उनके वापसी पर मुहर नहीं लगाई है।

बिना कमेटी की स्वीकृति के सिल्वर-होम्स तकनीकी रूप से चयन के लिए अयोग्य हैं। फिर भी उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया गया था लेकिन टीम के 166 रन पर चार विकेट के साथ ही पारी समाप्त हो जाने के कारण उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका।

सिक्सर्स को सिलवर होम्स के नियमों के उल्लंघन किए जाने के बारे में खेल शुरू होने के बाद ही पता लग सका जिस कारण सिलवर को दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरने दिया गया। सिक्सर्स ने गलती की सूचना दी लेकिन फिर भी सिलवर पर 15 हजार अमेरिकी डॉलर के भारी जुर्माने लगाने के साथ ही 12 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया।

सीए के सुरक्षा प्रमुख सीन कैरल ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया अपने सभी टूर्नामेंट में पारदर्शिता का पालन करने काफी जोर देता है। इसमें अपने खिलाड़ियों के अनुबंध के नियमों का अनुपालन करना भी शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘सिडनी सिक्सर्स ने जो नियमों के उल्लघंन किए वे गंभीर प्रकृति के हैं और पिछली रात के मैच के दौरान क्लब के इस कृत्य से खराब असर पड़ा है। हम एलेन सुलिवान की जांच का समर्थन करते हैं जिसमें सिलवर पर लगाया गया 15 हजार डॉलर का जुर्माना शामिल है।’’

यह भी पढे: भाजपा सरकार ‘हर घर नल‘ योजना के लिये कटिबद्ध: स्वतंत्र देव

Related Articles

Back to top button