भारतीय टीम के ब्रिस्बेन (Brisbane) में न खेलने की अटकलों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया ब्रेक

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा है कि वह नियमित रूप से बीसीसीआई (BCCI) के संपर्क में है और मौजूदा हालात में सीरीज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी।

मेलबर्न: भारतीय टीम (Team India) के चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन (Brisbane) नहीं जाने की खबरों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) की ओर से उसे इस बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है।

भारतीय टीम के ब्रिस्बेन में न खेलने की आई थी खबर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा है कि वह नियमित रूप से बीसीसीआई (BCCI) के संपर्क में है और मौजूदा हालात में सीरीज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। ऐसी खबरें आयी थी कि भारतीय टीम कड़े प्रतिबंधों के कारण ब्रिस्बेन (Brisbane) नहीं जाएगी और ऐसी स्थिति में सिडनी में ही आखिरी टेस्ट खेलना पसंद करेगी। ब्रिस्बेन में सात जनवरी से तीसरा टेस्ट होना है जबकि चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाना है।

सिडनी में नहीं खेलना चाहती ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने इस संभावना को खारिज करते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलिया सिडनी के मैदान में लगातार दो मैच खेलने के पक्ष में नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने भी कहा है कि टीम सिडनी के बाद चौथा टेस्ट खेलने ब्रिस्बेन (Brisbane) जायेगी। दूसरी तरफ भारतीय मीडिया इस मामले को ऑस्ट्रेलिया की तरफ से माइंड गेम बता रहा है।

BCCI की सलाह के लिए तैयार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

इस विवाद के भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पड़ने की अटकलों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी निक होक्ली (Nick Hockley)  ने कहा, “बीसीसीआई ने क्विंसलैंड (Queensland) के क्वारेंटीन (Quarantine) नियमों का पूरा समर्थन किया है। हम रोज बीसीसीआई से बात करते हैं। हम बीसीसीआई की किसी भी सलाह के लिए तैयार हैं। दोनों टीम निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेलना चाहती हैं।”

इन खिलाडियों ने किया था नियमों का उल्लंघन

इससे पहले सिडनी (Sydney) जाने से पूर्व दोनों टीमों के खिलाड़ियों और स्टाफ के कोरोना टेस्ट नेगेटिव आए थे। उल्लेखनीय है कि नए साल के मौके पर भारतीय टीम के पांच खिलाड़ी रोहित शर्मा, रिषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ एक इंडोर रेस्टोरेंट में खाने गए थे जो नियमों के विपरीत था जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई ने इस मामले की जांच करने पर सहमति जतायी थी।

खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट नेगेटिव

इस मामले के सामने आने के बाद इन पांचों भारतीय खिलाड़ियों को एहतियातन आइसोलेशन में रखा गया था। हालांकि सभी खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम इंडिया ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें: 

Related Articles

Back to top button