क्रिकेटर से राजनेता बने तेजस्वी यादव का 31वां जन्मदिन, चुनाव परिणाम से पहले राजद कार्यकर्ताओं को हिदायत

क्रिकेटर से राजनेता बने तेजस्वी यादव का 31वां जन्मदिन, चुनाव परिणाम से पहले राजद कार्यकर्ताओं को निर्देश

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के दावेदार ‘तेजस्वी यादव’ आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहें है। 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे ऐसे में राजद पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव परिणाम के दौरान संयम और शिष्टाचार का पालन करने का निर्देश दिया है।

जन्मदिन मुबारक हो टूटू

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर बोला, ‘जन्मदिन मुबारक हो टूटू।’ तेजस्वी यादव के समर्थकों ने भी केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया और एक-दूसरे को केक खिलाया। एग्जिट पोल के अनुसार इस बार राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने वाली है। हालांकि 10 नवंबर को चुनाव की तस्वीर साफ हो जाएगी कि बिहार का राजा कौन होगा?

तेजस्वी यादव एक कुशल क्रिकेटर

तेजस्वी यादव ‘राष्ट्रीय जनता दल’ के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के छोटे बेटे है। तेजस्वी यादव बिहार के एक ‘राजनेता’ तथा वर्तमान में बिहार के ‘विधायक दल के नेता प्रतिपक्ष है’। तेजस्वी बिहार विधानसभा में ‘राघोपुर से विधायक’ है। तेजस्वी यादव एक क्रिकेटर भी है इन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल मैच भी खेला है।

तेज बोले ‘जन्मदिन मुबारक हो टूटू

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘जन्मदिन मुबारक हो टूटू।’ तेज प्रताप बिहार विधानसभा में महुआ से विधायक है। इससे पहले वे पूर्व में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री थे। तेज प्रताप ‘लालू यादव’ के बड़े बेटे है।

राजद कार्यकर्ताओं को निर्देश

एग्जिट पोल में महागठबंधन को एनडीए के मुकाबले बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है। इसी के मद्देनजर राजद पार्टी ने ट्वीट कर अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव परिणाम के दौरान संयम और शिष्टाचार का पालन करने का निर्देश दिया है। राजद ने ट्वीट कर कहा, ‘राजद के सभी कार्यकर्ता याद रखें- 10 नवंबर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है। अनुचित आतिशबाजी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंदियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा।’

यह भी पढ़े:6 फीसदी से कम हुई कोरोना सक्रिय मामलों की दर, नये मामलों में मामूली बढ़ोतरी

यह भी पढ़े:लखनऊ में आउटर रिंग रोड का निर्माण समय से हो: उच्च न्यायालय

Related Articles

Back to top button