सीबीएसई पेपर लीक मामले में क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, हिमाचल से 3 आरोपी गिरफ्तार

0

नई दिल्ली। सीबीएसई पेपर लीक मामले में क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में हिमाचल प्रदेश से एक टीचर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमे एक शिक्षक व एक क्लर्क के अलावा एक स्कूल स्टॉफ कर्मचारी को क्राइम ब्रांच द्वारा शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पर हाथ से लिख कर पेपर लीक करने का आरोप है। पुलिस अभी इन तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। इन पर लगे आरोपों की पुष्टि होना अभी बाकी है।

इससे पहले दिल्ली से गिरफ्तार किए गए थे तीन लोग
सीबीएसई पेपर लीक मामले में पुलिस लगातार सक्रिय बनी हुई है। हिमाचल में तीन लोगों की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली से भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमे निजी स्कूल के दो टीचर व एक कोचिंग संचालक शामिल है। इन तीनों पर पेपर को प्रिंट आउट के रुप में लीक करने का आरोप है।

आरोपियों में शामिल दोनों टीचरों ने एग्जाम शुरु होने से पहले ही पेपरर्स की सील तोड़कर उनकी फोटो मोबाइल द्वारा खींच ली थी। जिसके बाद उन्होंने अपने कोचिंग संचालक साथी को व्हाट्स एप के माध्यम से पेपर की ये तस्वीरें भेज दी थी। इस तरीके से 12वीं के अर्थशास्त्र का ये पेपर लीक हो गया था।

पेपर लीक मामले में प्रिंट कॉपी के अलावा हाथों से लिखे हुई कॉपी भी लीक हुई थी। इस मामले में अब हिमांचल से तीन लोगों को गिरफ्तार कर पेपर लीक की गुत्थी सीबीएसई द्वारा सुलझा ली गई है। पकड़े गए तीनों आरोपियों में टीचर का नाम राकेश, क्लर्क का नाम अमित और तीसरे आरोपी का नाम अशोक स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है।

पेपर लीक की वजह से 12वीं अर्थशास्त्र की परीक्षा रद्द कर दोबारा 25 अप्रैल को कराने का फैसला किया गया है।

loading...
शेयर करें