बुलंदशहर: पंचायत का तुगलकी फरमान, युवक को पेड़ से उल्टा लटकाकर पीटा तो महिला को बेल्ट से मार किया अधमरा

लखनऊ। आज के दौर में भी कुछ ऐसे पंचायतें हैं जो अपने आपको कानून से ऊपर रखती हैं और ऐसे फैसले सुनाती हैं जिससे इंसानियत शर्मसार होती है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का है जहां एक महिला को अवैध संबंधों के शक के चलते तालिबानी फरमान सुनाया गया। महिला को पेड़ से बंधकर बेरहमी से पीटा गया। इतना ही नहीं महिला को साथ ले जाने वाले युवक को पेड़ से उल्टा लटकाकर उसकी बेरहमी पिटाई की गई। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बुलंदशहर

इस दौरान लोग तमाशबीन बने भी नजर आ रहे हैं। यह दिल दहला देने वाली घटना बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के गोंदा गांव का है। पंचायत ने एक महिला और एक युवक अविअध संबंधों का आरोपी पाते हुए तालिबानी सजा दी। महिला को पेड़ से बांधा गया जिसके बाद उसके ही पति ने बेल्ट से मार-मार कर अधमरा कर दिया।

वहां सैकड़ों लोग मौजूद थे जो तमाशबीन बने रहे। महिला मदद की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने नहीं सुना।  दरअसल, थाना लोंदा के गांव की पंचायत ने महिला को पीटने का आदेश दिया था। महिला के पति को शक था कि उसकी पत्नी का पड़ोस में रहने वाले युवक के साथ अवैध संबंध है। चर्चा यह भी है कि महिला बिना बताए पड़ोसी के साथ किसी रिश्तेदार के यहां चली गई थी।  इस बात से उसका पति और परिवार वाले बेहद नाराज थे।

इसके बाद मामला पंचायत पहुंचा जहां ये फरमान सुनाया गया। पुलिस ने इस मामले तत्काल कार्रवाई करते हुए पति, ग्राम प्रधान शेर सिंह समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Related Articles