भारतीय सेना के खिलाफ बयान देने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज

नई दिल्ली। भारतीय सेना के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने की वजह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के खिलाफ दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में शुक्रवार को आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है। पटियाला हाउस कोर्ट में वरिष्ठ वकील शशि भूषण ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद

आपको बता दें कि पिछले दिनों गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज ने भारतीय सेना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि सेना के ऑपरेशन में आतंकी से ज्यादा आम लोग मरते हैं। साथ ही उन्होंने पुलवामा का उदाहरण देते हुए कहा था कि पुलवामा में एक आतंकी मरा, लेकिन 13 आम लोग मारे गए थे। कांग्रेस नेता के इस बयान के आने के बड़ा अब आतंकियों को भारत के खिलाफ जहर उगलने का मौका मिल गया है।

साथ ही कांग्रेस नेता ने पाकिस्तान से बात चीत पर भी जोर दिया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकियों और आम लोगों के बीच लकीर खींचना मुश्किल होता है। ऐसे गृह मंत्रालय के पूर्व अधिकारियों ने भी माना है। आजाद के इस बयान का समर्थन आतंकी संगठन लश्कर ने भी किया था।

आतंकी संगठन लश्कर ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि इस मामले में हमारी राय गुलाम नबी आज़ाद की राय से अलग नहीं है। भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू कर जगमोहन युग को वापस लाना चाहती है ताकि बुनियादी ढांचे को तोड़ने और निर्दोषों के नरसंहार को बढ़ावा दिया जा सके।

वहीं सैफुद्दीन सोज ने कहा था कि कश्मीरी अवाम किसी और देश के साथ रहने के बजाय आजादी चाहती है। दोनों के इन बयानों के आधार पर मामला दर्ज कराया गया है।

Related Articles