बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान पेश किया गया अपराधी चूहा

बिहार:बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक अजीबोगरीब घटना को  पेश किया गया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान परिषद् सदस्य (एमएलसी) सुबोध कुमार राय एक चूहा को पकड़ कर बिहार विधानसभा परिषद् पहुंच गए। राजद विधायक ने कहा कि बिहार की फाइलों को खाने वाला, शराब गटकने वाला और अस्पताल में रखे स्लाइन पीने वाले अपराधी चूहा को आज पकड़ लिया गया है।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यह सरकार अहम फाइलें, दवाईयां या शराब गायब होने पर चूहे को जिम्मेदार ठहराती है। इसी वजह से हमने चूहे को पकड़ा और उसे विधानसभा लेकर आए ताकि उसे सजा दी जा सके।’

इतना ही नहीं राजद सदस्य ने राज्य सरकार से इस बदमाश चूहे को कड़ी से कड़ी सजा देने की बात कही है। विधान परिषद् के गेट पर चूहे को लेकर काफी देर तक ड्रामा चलता रहा। आगामी चुनाव के चलते सत्ता और विपक्ष के बीच वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है।

पहला ऐसा मामला है जब बिहार विधानसभा में विधायक किसी चूहा को लेकर पहुंचे हैं। राबड़ी देवी ने इस मामले में सरयू राय का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले जल संसाधन विभाग का बांध टूटने का मुख्य कारण तत्कालीन मंत्री ललन सिंह ने चूहे को बताया था इसलिए चूहे को सजा दिलाने के लिए राज सदस्य चूहा लेकर आए हैं।

Related Articles

Back to top button