बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, लोग भूले कोरोना के नियम

नए साल पर भगवान के दर्शनों के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है

देश में एक तरफ कोरोना और ओमिक्रॉन के मरिजों में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही भी कम होने नाम नहीं ले रही है. नए साल पर भगवान के दर्शनों के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. कोरोना संकट को भुलाकर लोगों ने न मास्क पहना हुआ है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

मंदिर परिसर में दो गेटों से श्रद्धालुओं को प्रवेश कराया जा रहा है और दो गेटों से श्रद्धालुओं को निकाला जा रहा है. मंदिर के पुजारियों का कहना है कि मंदिर प्रशासन द्वारा हर तरह की व्यवस्था की हुई है. लेकिन कोई भी श्रद्धालु मास्क लगाकर नहीं आ रहा है. उनका कहना है कि मंदिर में बहुत भीड़ उमड़ रही है. श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर ही मंदिर में प्रवेश करना चाहिए लेकिन कोई भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है.

कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन

मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा का कहना है कि मंदिर परिसर के आसपास कोरोना टेस्ट कराने की व्यवस्था की गई है. डॉक्टरों की एक टीम को भी तैनात किया गया है. वहीं पुलिस का कहना है कि वृंदावन में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही चार पहिया वाहन रोके जाने की व्यवस्था की गई है. लेकिन श्रद्धालुओं की भीड़ में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में कोरोना का संकट गहरा गया है.

यह भी पढ़ें- सर्दी से कांपा उत्तर भारत, शीतलहर के बीच दिल्ली का पारा लुढ़का

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles