पंपोर में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, 8 जवान शहीद, लश्कर ने ली जिम्मेदारी

0

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पंपोर शहर में आतंकवादियों ने CRPF के काफिले पर आतंकी हमला किया। इस हमले में CRPF के आठ जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया है।

CRPF के काफिले पर आतंकी हमला

घात लगाए आतंकियों ने की CRPF के काफिले पर आतंकी हमला

खबरों के मुताबिक पंपोर शहर के गुजर रहा सीआरपीएफ का काफिला जैसे ही नम्बलाबल के पास पहुंचा घात लगाए बैठे आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली है। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस आतंकी हमले को लेकर CRPF के DG दुर्गा प्रसाद से जानकारी ली। रविवार को डीजी पंपोर पहुंचकर घटना का जायजा लेंगे।

हमले में करीब सेना के जवान जख्मी

CRPF के काफिले पर आतंकी हमला बड़ा था इसमें करीब 22 जवान घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ के कमांडेंट राजेश यादव ने बताया कि हमले के सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है। पूरे इलाके को सेना से घेर लिया है।

खुफिया रिपोर्ट में हमले का जिक्र

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में इसी हफ्ते मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों को मार गिराया था। ये मुठभेड़ करीब 24 घंटे तक चली थी। जबकि जनवरी से अब तक कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 70 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। पिछले दिनों खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी किन कुछ घुसपैठिए दक्षिणी कश्मीर तक पहुंच चुके हैं और बड़े हमले की फिराक में हैं।

loading...
शेयर करें