जम्मू-कश्मीर : इस साल हमारी भारतीय सेना ने 75 आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाया

0

नई दिल्ली। आए दिन जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले होते आ रहे हैं। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इस साल जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन व जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों के शीर्ष कमांडरों सहित 75 आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि 252 अन्य को गिरफ्तार किया।

पाकिस्तान

मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी

सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव राय भटनागर ने बुधवार को अर्धसैनिक बल की 78वीं वर्षगांठ पर दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। भटनागर ने कहा कि 3.5 लाख की संख्या वाले इस बल ने घाटी में जनवरी से 26 जुलाई के बीच इस साल आंतकवादियों से 118 हथियार बरामद किए हैं।

पाकिस्तान

जैश के एक प्रमुख आतंकवादी को राज्य में मार गिराया

इस समय के दौरान सीपीआरएफ ने हिजबुल के दो, लश्कर के दो और जैश के एक प्रमुख आतंकवादी को राज्य में मार गिराया। हिजबुल के शहब्बत अहमद बट व गुलजार अहमद लोन, लश्कर के बशीर लश्कर वानी और जुनैद मट्टू, जैश के अकीब अहमद उर्फ अबु हमजा के अतिरिक्त दो अन्य आतंकवादियों जहांगीर अहमद हनीबल और शाबाज अहमद वानी सीआरपीएफ द्वारा मार गिराए गए शीर्ष व प्रमुख आतंकवादियों में शामिल हैं।

loading...
शेयर करें