इंडियन एयरफोर्स के विमान से सिंगापुर से भारत आया Cryogenic oxygen कंटेनर, देशभर में होगी आपूर्ति

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स के जहाज C-17 के जरिए सिंगापुर से चार Cryogenic oxygen कंटेनर भारत लाया गया है। शाम करीब 4:30 बजे वेस्ट बंगाल के पानागढ़ एयरबेस पर इंडियन एयरफोर्स का विमान इन ऑक्सीजन कंटेनर को लेकर लैंड हुआ। बता दें कि Covid-19 के मामलों में एकाएक बढ़ोतरी के बाद पूरे देश में ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई प्रदेश समय पर ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार से गुहार लगा चुके हैं। अस्पतालों तक समय पर ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए इंडियन रेलवे भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस चल रहा है। इसके अलावा भारतीय सेना की मदद से भी ऑक्सीजन टैंकरों को एक जगह से दूसरी जगह भेजा जा रहा है।

देश Corona Virus संक्रमण की दूसरी वेव से जूझ रहा है और कई प्रदेश Covid-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच चिकित्सीय ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेडों की कमी से जूझ रहे हैं। शुक्रवार से इंडियन एयरफोर्स Covid-19 के मरीजों के इलाज में अति-आवश्यक चिकित्सीय ऑक्सीजन के वितरण को गति देने के लिए खाली ऑक्सीजन टैंकर और कंटेनर एयरवेज से देशभर के विभिन्न फिलिंग स्टेशनों तक पहुंचा रही है।

इंडियन एयरफोर्स आवश्यक दवाओं के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों में Covid-19 अस्पतालों के लिए आवश्यक उपकरणों का ट्रांसपोर्टेशन भी कर रही है। देश के डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह के कार्यालय ने इससे पहले ट्वीट किया था जिसमे लिखा था कि, भारतीय वायुसेना ऑक्सीजन और अन्य महत्वपूर्ण चीजों की आपूर्ति का परिवहन समय कम करने के लिए उड़ानें संचालित कर रही है। एक C-17 विमान शनिवार को सिंगापुर में चांगी हवाई अड्डे पर पहुंचा है। Cryogenic oxygen टैंकों के इन कंटेनरों से देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें : कोरोना ने कतरे शेयर बाजार के पर, स्टार Investor तक को हुआ करोड़ों का नुकसान

Related Articles