बॉलीवुड में Crypto की एंट्री, ‘रफ़्तार’ बने वर्चुअल कर्रेंसी में पेमेंट लेने वाले पहले कलाकार

मुंबई: Crypto Currency  का जादू और खुमार हर जगह हावी है. पुरी दुनिया के Club house room में भी इसपर जबरदस्त बातचीत हुई. सैकड़ों लोगों ने अपनी बात रखी. जादातर लोगों ने इसे पॉजिटिव एस्पेक्ट में सामने रखा. वहीँ अब इस क्रिप्टोकरेंसी ने बॉलीवुड या यूँ कहें कि  म्युज़िक इंडस्ट्री में एंट्री मार दी है. एक अंग्रेजी न्यूज़ वेबसाइट के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इंडियन म्युज़िक इंडस्ट्री के रैपर, म्युजीशियन और कंपोजर  ‘रफ़्तार’ ने बताया कि वे अपने एक शो के लिए वर्चुअल कर्रेंसी यानी Crypto Currency में पेमेंट ले रहे हैं.

उन्होंने बताया कि बहुत पहले से उन्होंने अपने बिजनेस पार्टनर अंकित खन्ना की मदद से ऐसा एक शो बुक भी किया है. इस शो का प्रदर्शन जुलाई 2021 के दूसरे सप्ताह में रखा गया है. कनाडा के ओटावा में 100 लोगों के प्राइवेट कंसर्ट के लिए इसका आयोजन होगा.

अंग्रेजी वेब पोर्टल ने ‘रफ़्तार’ के बिजनस पार्टनर अंकित खन्ना के हवाले से खबर में लिखा है कि ‘मेरे अनुसार म्यूजिक इंडस्ट्री Block Chain को पूरी तरह से अपनाने वाले उद्योगों में से एक होगा. कलाकार अब बिचौलियों के बिना हर तरह से सीधे जनता के बीच जा सकता है. Block Chain में म्यूजिक बनाने या उसके साथ बातचीत करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक सहज अनुभव में तेजी लाने की क्षमता है। मुझे अपने लंबे समय से बिजनेस पार्टनर ‘रफ़्तार’ के साथ इस नए लेन-देन का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। यह वास्तव में नई पीढ़ी की आवाज है।’

Rapper ‘रफ्तार’ ने कहा मैंने इस दिशा में ले लिए बेबी स्टेप्स

अंग्रेजी वेब पोर्टल ने ‘रफ़्तार’ के हवाले से लिखा ‘मैं हमेशा Block Chain तकनीक का फैन रहा हूं और मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि कलाकारों और मैनेजर्स ने इस माध्यम की क्षमता का पता क्यों नहीं लगाया. मैंने आखिरकार इस दिशा में बेबी स्टेप्स ले लिए हैं. पिछले एक साल में Crypto Currency को लेकर पूरी दुनिया में समर्थन बढ़ा है. Crypto Currency बाजार अप्रैल में 2 ट्रिलियन डॉलर का मार्केट कैप पार कर गया था. हालांकि बाद में मई महीने में Crypto Market ने काफी झटके सहे हैं.

बता दें कि अप्रैल में ही दुनिया के टॉप अरबपतियों में शामिल और Tesla CEO एलन मस्क ने Bitcoin को पेमेंट के रूप में स्वीकार करने की घोषणा करके Crypto समर्थकों में एक शानदार जोश भर दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने मई में इसे रदद् कर दिया. जिसके बाद मार्किट में गिरावट आई थी.

ये भी पढ़ें : Crypto Crash के बाद मार्क क्यूबा बोले- ‘Got Hit’, टाइटन टोकन $64.04 से ‘Zero’ पर गिरा,

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles