CSK vs MI: दोनों टीमों की तरफ से ये खिलाड़ी बन सकते हैं गेंम चेंजर

New Delhi: IPL 2021 में आज दो सबसे बड़ी टीम के बीच मुकाबला होने वाला है। एक तरफ पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस होगी, तो दूसरी तरफ तीन बार IPL का खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स होगी। दोनों ही टीमों में दुनिया के नामी खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखते हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कि इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कौन सा खिलाड़ी अपना जलवा बिेखेर सकता है।

ये खिलाड़ी बन सकते हैं गेंमचेंजर

फाफ डु प्लेसिस

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजी फाफ डु प्लेसिस इस सीजन में बेहद ही जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। डु प्लेसिस ने अभी तक 6 मुकाबलों में 67.50 की औसत से 270 रन बनाए हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में डु प्लेसिस एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन शुरुआत कर सकते हैं।

अंबाती रायडू

CSK के तूफानी बल्लेबाज अंबाती रायडू अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। रायडू ने 6 मुकाबलों में सिर्फ 64 रन बनाए हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंबाती रायडू से एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीद करेगी। राडयू एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं।

रविंद्र जडेजा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में तूफानी पारी खेलने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पर एक फिर सभी की निगाहें होंगी। रविंद्र जडेजा ने बैंगलोर के खिलाफ 28 गेदों पर 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेरा था। जडेजा ने इस सीजन के खेले गए 6 मुकाबलों में 109 रन बनाए हैं।

क्विंटन डि कॉक

मुंबई इंडियंस के ओपनर क्विंटन डि कॉक ने पिछले मुकाबले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 50 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली थी। डि कॉक ने अभी तक इस सीजन में खेले गए पांच  मैचों में 117 रन बनाए हैं। जिसमें उनका इस सीजन का बेस्ट स्कोर 70 हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस एक बार उम्मीद करेगी कि डि कॉक टीम को बेहतरीन शुरुआत दें।

रोहित शर्मा

MI के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन में अभी तक आक्रमक रूप में नहीं दिखाई दिए हैं। रोहित ने इस सीजन के खेले गए 6 मुकाबले में 215 रन बनाए हैं। माना जाता है कि रोहित शर्मा बड़े मुकाबले में ज्यादा आक्रमक रूप दिखाते हैं। ऐसे में फैंस और मुंबई इंडियंस की उम्मीदें हैं कि रोहित शर्मा आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपना आक्रमक रूप दिखा सकते हैं।

MI Probable XI

Quinton de Kock (wk), Rohit Sharma (c), Suryakumar Yadav, Krunal Pandya, Kieron Pollard, Hardik Pandya, Jayant Yadav, Nathan Coulter-Nile, Rahul Chahar, Jasprit Bumrah, Trent Boult

CSK Probable XI

Faf du Plessis, Ruturaj Gaikwad, Moeen Ali, Suresh Raina, Ambati Rayudu, Ravindra Jadeja, MS Dhoni (c/wk), Sam Curran, Shardul Thakur, Deepak Chahar, Lungi Ngidi

ये भी पढ़ें: IPL 2021: क्या MI पलटन को हराकर CSK के सुपरकिंग्स लगा पाएंगे जीत का छक्का?, जानें आंकड़े

Related Articles