CSK vs RCB: ये खिलाड़ी बन सकते हैं महामुकाबले के गेम चेंजर, देखें दोनों टीमों के आंकड़े

नई दिल्ली: IPL 2021 में 19वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दोपहर 03:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। इस महामुकाबले में दोनों ही टीमें पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेंगी। इस मुकाबले की खास बात ये है कि दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फॉर्म में हैं। अब देखना होगा कि इस महामुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारेगी। फिलहाल हम जान लेते हैं कि इन दोनों टीमों में से कौन सा खिलाड़ी गेम चेंजर साबित हो सकता है और साथ ही दोनों टीमों के बीच आंकड़े के बारे में।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से IPL की मजबूत टीम मानी जाती रही है। भले ही उसका पिछले सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन रहा हो। वहीं अगर बात RCB की करें तो वह पिछले सीजन के मुताबिक इस सीजन में लाख गुना अच्छा प्रदर्शन कर रही है। चेन्नई और बैंगलोर के बीच अभी तक 26 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से चेन्नई ने 16 मुकाबलों में बाजी मारी  है। जबकि बैंगलोर ने 9 मैच ही जीते हैं। दोनों टीमों के बीच के आंकड़े कुछ भी कह रहे हो, लेकिन मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।

ये खिलाड़ी बन सकते हैं गेम चेंजर

ऋतुराज गायकवाड

CSK के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने इस सीजन के शुरुआती मुकाबले में टीम को काफी निराश किया था, लेकिन इसके बावजूद भी कप्तान धोनी ने भरोसा जताते हुए टीम में बनाए रखा। गायकवाड भी धोनी के भरोसे पर करे उतरते हुए पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलकर फॉर्म में शानदार वापसी की। ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में गायकवाड चेन्नई की तरफ से गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

मोइन अली

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली भी जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। मोइन अली ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से ही टीम को अभी तक प्रभावित किया है। ऐसे में चेन्नई की तरफ से मोइन अली भी गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल इस समय गदर मचाए हुए हैं। मैक्सवेल हर मुकाबले में विपक्षी टीम के गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ रहे हैं। अभी तक की RCB की सफलता के पीछे मैक्सवेल का भी अहम योगदान रहा है। फिर चाहे वो फिल्डिंग से हो या बल्लेबाजी से हो। मैक्सवेल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में बैंगलोर की तरफ से गेम चेंजर बन सकते हैं।

देवदत्त पडिक्कल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ RCB के सलामी बल्लेबाजी देवदत्त पडिक्कल ने जिस तरह की पारी खेली है वह वाकई में लाजवाब रही है। पडिक्कल ने 101 रनों की शतकीय पारी खेल दिखा दिया है कि हम भी किसी से कम नहीं हैं। बैंगलोर की तरफ से दूसरे गेम चेंजर देवदत्त पडिक्कल साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: CSK vs RCB: महामुकाबले में कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की Playing XI

Related Articles