IPL FINAL: ट्रॉफी पर कब्जे के लिए SRH ने CSK को दी 179 रनों की चुनौती

मुंबई।  इंडियन प्रीमियर लीग के (आईपीएल) के 11वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद के इस स्कोर में कप्तान केन विलियमसन और युसूफ पठान का अहम योगदान रहा। अब हैदराबाद को जीत के लिए 179 रनों की दरकार है।

HAIDRABAAD FD

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित हैदराबाद सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरी ओवर की पांचवी गेंद पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी 5 रन बनाकर रनआउट हुए। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच केवल 13 रन की साझेदारी हुई। गोस्वामी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन और धवन दोनों ने मिलकर सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को संभाला लेकिन 9वें ओवर की तीसरी गेंद रविन्द्र जडेजा ने शिखर धवन (26) को क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के दोनों बल्लेबाजों के बीच 51 रन की साझेदारी हुई।

इसके बाद 13वें ओवर की पहली गेंद सनराइजर्स हैदराबाद को सबसे बड़ा झटका लगा। कर्ण शर्मा ने कप्तान केन विलियमसन को स्टंप आउट कराया। तीसरे विकेट के लिए शाकिब और विलियमसन के बीच 37 रन की साझेदारी हुई। वहीं, 16वें ओवर की पांचवी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने शाकिब अल हसन (23) को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। चौथे विकेट के शाकिब और पठान के बीच 32 रन की साझेदारी हुई।

इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने अंतिम एकादश में बदलाव किया है। चेन्नई ने हरभजन सिंह की जगह कर्ण शर्मा को शामिल किया। वहीँ सनराइजर्स ने दो बदलाव किए, खलील अहमद की जगह संदीप शर्मा को और चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को शामिल किया।

दोनों ही टीमें अपने आप में सर्वश्रेष्ठ है, धोनी के पास अनुभवी बल्लेबाजो की फ़ौज है तो वही हैदराबाद के गेंदबाजी का कोई तोड़ नहीं। हालांकि इस आईपीएल में चेन्नई ने तीन बार हैदरबाद को मात दी है और वो आज भी इस क्रम को बरकरार रखना चाहेगी। वही हैदराबाद इस महामुकाबले को जीतकर आईपीएल 2018 का ताज अपने सिर मढना चाहेगी।

संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फॉफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्‍वेन ब्रावो, हरभजनसिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नजीडी।

सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, रिद्धिमान साहा, केन विलियम्सन (कप्तान), मनीष पांडे/दीपक हूडा, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

Related Articles