अक्टूबर में CTET परीक्षा संभव, जानिए फॉर्म भरने को लेकर ये है ताजा अपडेट

कोरोना की वजह से इस साल जुलाई में होने वाली CTET की परीक्षा (CTET July 2021 Exam Date) टलती जा रही थी।

लखनऊ: कोरोना की वजह से इस साल जुलाई में होने वाली CTET की परीक्षा (CTET July 2021 Exam Date) टलती जा रही थी। अब उम्मीद है की जल्द ही इस बारे में सीबीएसई बोर्ड (CBSE) नोटिफिकेशन जारी करेगा। माना जा रहा है कि अगस्त से पहले सप्ताह तक सीबीएसई बोर्ड नोटिफिकेशन जारी कर देगा। नोटिफिकेशन के साथ ही इस परीक्षा की तारीख से लेकर फॉर्म भरने की अंतिम तिथि तक सब कुछ की जानकारी दी जाएगी।

CTET की वेबसाइट पर इस बारे में ये अपडेट

वैसे CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर इस बारे में कोई अपडेट नहीं है। यहां पर सबसे लैटेस्ट अपडेट टेट क्वालिफाइंग सर्टिफिकेट को लेकर है। लेकिन अभी तक की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त के पहले सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

अगस्त में ही फीस जमा कराने और परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तारीख हो सकती है। अगर अगस्त में नोटिफिकेशन जारी हो जाता है तो उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर में सीटेट की परीक्षा आयोजित की जा सकती है। इससे पहले सितंबर में एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: यूपी में Brahmin Votes के लिए छिड़ा सियासी संग्राम, किसके पाले में जाएगा वोट

गौरतलब है कि साल में दो बार जनवरी और जुलाई में सीटेट की परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल जनवरी में परीक्षा संपन्न हो चुकी है और उसका रिजल्ट भी आ चुका है। ऐसे में कहा जा रहा है कि सीबीएसई कोरोना की दूसरी लहर थमने के साथ इस परीक्षा को आयोजित कराने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: नई नवेली दुल्हन Yami Gautam ने शुरू की शूटिंग, क्राइम रिपोर्टर के किरदार में दिखेंगी एक्ट्रेस

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles