न्यूयार्क में कर्फ्यू, बंद रहेंगे बार, रेस्तरां और जिम, शादी में 10 लोगों को अनुमति

न्यूयार्क में कर्फ्यू रात 10 बजे के बाद बंद रहेंगे बार, रेस्तरां और जिम

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर बार, रेस्तरां और जिम पर कर्फ्यू लगा दी गयी है तथा किसी भी समारोह में सिर्फ 10 लोग शामिल हो सकेंगे।

रात 10 बजे के बाद शराब और रेस्तरां बंद

न्यूयॉर्क के गर्वनर एंड्रयू कुओमो ने दी जानकारी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” कोरोना के मामले फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। राज्य के बार और रेस्तरां सहित लाइसेंस वाली शराब की दुकानों रात दस बजे के बाद बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा जिम भी दस बजे के बाद बंद रहेंगे। ये नए राज्यव्यापी नियम शुक्रवार रात 10 बजे से प्रभावी होंगे।

न्यूयॉर्क में कोरोना बना काल

अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना का आंकड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, एक दिन में करीब एक लाख 36 हजार नए मामले सामने आए है। कुल मरीजों की संख्या कुछ दिन पहले ही एक करोड़ पार कर चुकी है। मुख्य बात ये है कि 10 दिन से लगातार यहां हर रोज एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

इंडोर समारोह कोरोना फैलने का कारण

गर्वनर ने कहा कि पूरे अमेरिका में कोरोना से स्थिति दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। हम जानते है कि कोरोना के फैलने का सबसे बड़ा कारण ‘इंडोर समारोह और पार्टियां आयोजित करना है’। इसलिए हमने यह फैसला किया है कि इंडोर समारोह और पार्टियों में सिर्फ 10 लोग ही शामिल हो सकेंगे। न्यूयॉर्क में बुधवार को कोरोना के 5000 नए मामले सामने आने की पुष्टि हुई है।

 

यह भी पढ़े:Dhanteras 2020 : भगवान धन्वन्तरी की पूजा का ये है शुभ मुहूर्त, पूरी होंगी सभी मनोकामनाएं

यह भी पढ़े:बिहार विधान परिषद की 8 सीटों के लिए हो रही मतगणना

Related Articles

Back to top button