शिलांग में कर्फ्यू से कुछ घंटे की मिलेगी राहत, जारी रहेंगे प्रतिबंध

0

शिलांग। मेघालय की राजधानी शिलांग के कुछ हिस्सों में शनिवार के दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा। जिसके बाद से खबर आ रही है कि रविवार यानी आज को कुछ घंटो के लिए इस कर्फ्यू को ढील दी जाएगी, लेकिन लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे। लगाए गए प्रतिबंध जैसे, इंटरनेट, बोतलो व कंटेनरों में पेट्रोल जैसी चीज़ो की सेवाएं बाधित रहेंगी। इस बात की जानकारी ईस्ट खासी हिल्स जिले के प्रभारी उपायुक्त पीटर एस.दखार ने दी।

उनके मुताबिक “लुमडिंगजरी पुलिस थाने और कैंटोनमेंट बीट हाउस क्षेत्रों में रविवार को सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू को रोका जाएगा जिससे स्थानीय लोग अपनी जरुरतों का सामान ला सकें और इस दौरान उन्हें कोई ज्यादा दिक्कत न हो। कुछ देर के लिए कर्फ्यू को ढील देने की बात बताते हुए उन्होंने कहा कि लुमदीनगिरि और कैंटोनमेंट बीट हाउस के इलाके में यह ढील नहीं दी गई है। घटना की न्यायायिक जांच और हिंसा भड़काने वाले के खिलाफ जांच के सख्त आदेश दिए गए हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि इंटरनेट सेवाओं पर रोक जारी रहेगी। जिससे हुए दंगों को लेकर किसी भी तरह कुछ वायरल न हो सके। इंटरनेट के साथ साथ पेट्रोल-डीजल को बोतलों और कंटेनरों में लाने के लिए भी रोक लगाई गई है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि हिंसा भड़कने के डर से कर्फ्यू जैसे नियम लगाने के आदेश दिए गए थे।

loading...
शेयर करें