CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई कोच का दावा- दुनिया को मिल गया है नया धोनी, जानिए कौन है वो

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर विश्व क्रिकेट के नए महेंद्र सिंह धोनी हैं. लैंगर इस मंगलवार को कट्टर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड का सामना करने के लिए भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

धोनी लंबे समय से फिनिशर के तौर पर अपनी अविश्वसनीय क्षमता के लिए जाने जाते हैं. पूर्व भारतीय कप्तान अपने बल्ले से बहुत सारे मैचों में टीम को जीत तक ले गए हैं. उनमें से टीम इंडिया को कई जीत आखिरी ओवरों में मिली हैं, जिससे धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में शुमार किए जाते है.

लैंगर ने इंग्लिश टीम और 28 साल के बटलर की जमकर तारीफ की, लेकिन यह भी टिप्पणी की कि उन्हें उम्मीद है कि बटलर मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट हो जाएंगे.

लैंगर ने कहा, ‘बटलर एक कमाल के खिलाड़ी है. मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है. वह विश्व क्रिकेट के नए धोनी हैं. मुझे उम्मीद है कि वह हमारे खिलाफ खाता नहीं खोल पाएंगे. मैंने उन्हें समरसेट में देखा है, वह अविश्वसनीय एथलीट और फिनिशर हैं.’

लैंगर को यह भी लगता है कि इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है और मौजूदा वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ हार उसे ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी. इंग्लैंड दुनिया की सबसे अच्छी टीम हैं. बटलर शाहिद आफरीदी के बाद महज दूसरे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 50 या इससे से कम गेंदों पर एक से अधिक वनडे शतक बनाए हैं.

Related Articles