CWG 2018: 10वें दिन भारतीय खिलाडियों ने जीते 7 गोल्ड, कुल पदकों की संख्या 55

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का स्वर्णिम प्रदर्शन जारी है। भारत के पदकों की संख्या 55 पहुंच चुकी है। भारत ने आज के दिन अभी तक 7 मैडल जीत लिए है। साथ ही ब्रॉन्ज मेडल भी मिला है।

CWG

गोल्ड कास्ट में 10वें दिन की शुरुआत होते ही रियों ओलिंपिक विजेता मैक मैरी कॉम ने भारत के झोली ने स्वर्ण पदक डाला। उसके बाद शूटर संजीव, मुक्केबाज गौरव-नीरज, और अब टेबल टेनिस में मोनिका ने गोल्ड मैडल जीता। कॉमनवेल्थ गेम्स में ये भारत का 24वां गोल्ड मेडल रहा।

साक्षी मलिक ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया तो फिर रेसलर सुमित ने भारत को पांचवां गोल्ड दिलवा दिया। इसी के साथ भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने 55 पदक भी पूरे किए। इसके बाद रेसलर विनेश फोगाट ने फ्री स्टाइल के 50 किलोग्राम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। वही बाले टेनिस के एकल वर्ग में मोनिका ने गोल्ड मैडल जीता। भारत ने अब तक 24 गोल्ड, 14 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अंक तालिका में भी इसका असर साफ देखने को मिल रहा है। जहा भारत कल तक 17 गोल्ड जीते थे आज वही गोल्ड मैडल की संख्या 24 पहुंच गई। भारत अंक तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज़ है। आपको बता दें कि भारत ने इन खेलों के नौवें दिन भी शानदार प्रदर्शन करके फैंस को रोमांचित किया था।

Related Articles