ये आदमी तो हवा में चलाता है साइकिल, देखिए कैसे

Courtesy # youtube & ndtv

ग्रैन (स्‍पेन)। भले ही सुनने में यह बात महज़ कल्पना मात्र लगे लेकिन स्कॉटलैंड के एक शख्स ऐसे हैं जो अपनी साइकि‍ल सड़क पर नहीं, उसके थोड़ा ऊपर ही चला रहे हैं।

डैनी मैकआस्किल नाम के इस युवक ने स्पेन के ग्रैन कानारिया द्वीप समूह को अपनी साइकिल से नापा, लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती। उन्होंने यह काम इस द्वीप की सड़कों पर नहीं बल्कि यहां बने घरों की छतों पर चलाई और जब इतने से पेट नहीं भरा तो छतों की बाउंडरी पर भी चलाई।

वैसे डैनी के लिए साइकिल के ज़रिए किसी शहर को नापना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी वह स्कॉटलैंड के कुइलिन पहाड़ी इलाके को साइकल से नाप चुके हैं लेकिन इस बार तो एक छत से दूसरी छत पर जिस तरह उन्होंने साइकिल से छलांगे मारी है, उसे देखकर आपकी दिल की धड़कनें ज़रूर बढ़ जाएंगी।

डैनी के तैयार किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह पतली पतली दिवारों पर ग्रैन बड़ी आसानी से साइकिल चला रहे हैं और किसी वीडियो गेम की तरह जब आपको लगने लगे कि अब खेल हाथ से गया, उसी वक्त ग्रैन बड़े मज़े में दूसरी छत पर पहुंचते दिखाई देते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि डैनी के इस नायाब काम के लिए द्वीप के लोगों ने अपने घर की छतों को खोल दिया था जिसके बारे में उन्होंने अपने वीडियो में ज़िक्र भी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button