तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में चक्रवाती ‘निवार’ तूफान, पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन

तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में चक्रवाती ‘निवार’ तूफान का कहर, मोदी ने दिया केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘निवार’ चक्रवात के मद्देनजर उत्पन्न स्थिति के बारे में तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से उत्पन्न स्थिति पर मोदी आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक कर रहे हैं। इस बैठक के दौरान ही मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी तथा पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी के साथ निवार चक्रवात से उत्पन्न स्थिति पर भी बात की। उन्होंने दोनों राज्यों को केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी और पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी से निवार चक्रवात से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर बात की। केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण की प्रार्थना करता हूं।”

उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा

उल्लेखनीय है कि कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने भी निवार चक्रवात के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की थी और सभी एजेंसियों से सतर्क रहने तथा तथा वे सभी एहतियाती उपाय करने को कहा था जिससे जान माल का कम से कम नुकसान हो। मौसम विभाग के अनुसार निवार चक्रवात के कारण आंध्र प्रदेश , तमिलनाडु और पुड्डुचेरी सबसे अधिक प्रभावित हो सकते हैं।

यह भी पढ़े:कोरोना वैक्सीन पर पॉजिटिव रिपोर्ट, सेंसेक्स में उछाल, निफ्टी ने पार किया 13033.70 अंक का नया आंकड़ा

यह भी पढ़े:यूपी: फिरोजाबाद में अवैध शराब बनाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Related Articles